जोड़ - तोड़ की राजनीति में व्यस्त है केंद्र सरकार, महंगाई की मार झेल रही जनता का कितना है ध्यान? - शिवसेना

 07 Jul 2023  376
संवाददाता/ in24 न्यूज़।
 
उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए महाराष्ट्र में सियासी घमासान और महंगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. सामना में लिखा है. कि पेट्रोल - डीजल के दाम किफायती लगने लगे हैं. क्योंकि टमाटर के दाम इतने बढ़ गए हैं ? टमाटर की कीमतों की तुलना में पेट्रोल सस्ता है ऐसी स्थिति निर्माण हो गई है। महंगाई को लेकर यूपीए सरकार के नाम का ढिंढोरा पीटते हुए मोदी सरकार 2014 में सत्ता में आई थी. बीते 9 सालों से केंद्र में लगातार बीजेपी की सत्ता है. पर महंगाई का क्या? महंगाई बिल में छुप कर बैठ गई है क्या? हकीकत यही है कि मोदी राज में ना दर वृद्धि कम हुई है और ना ही महंगाई छिपकर बैठी है. टमाटर के दाम प्रति किलो 120 से 150 रुपए तक बढ़ गई है.
 
        सामना की संपादकीय में महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर कई सवाल भी उठाए गए हैं पूछा कि जब वैश्विक दरें कम होती हैं तब पेट्रोल- डीजल उस प्रमाण से सस्ता क्यों नहीं होता है? महंगाई का ठीकरा आप कभी इस पर तो कभी उस पर फोड़ने वाले होंगे तो सरकार के रूप में जनता को आप का क्या लाभ. टमाटर 150 के पार पहुंच गया है फिर भी इसका ठीकरा आप मानसून पर फोड़ रहे हो. प्याज को लेकर भी सालों साल से यही होता आया है। मोदी राज में भी अलग क्या हो रहा है? 9 सालों के शासन काल में निर्णयओं का ढोल आप सर्वत्र पीटते हो. फिर इन 9 सालों के बाद भी महंगाई डायन आम जनता की गर्दन से उतरने का नाम लेती क्यों नहीं दिख रही है.
 
        शिवसेना ने सामना के जरिए महाराष्ट्र में सियासी घमासान से लेकर मणिपुर हिंसा और महंगाई पर हमला बोला है संपादकीय में लिखा है कि साग सब्जी की दरें तिहरा शतक लगा रही हैं. टमाटर भड़क उठा है जनता आक्रोश से लाल हो रही है. मणिपुर जल रहा है लेकिन मोदी सरकार हमेशा की तरह शांत और उदासीन है. 9 साल के शासनकाल का ढोल पीट रही है. जोड़- तोड़ की राजनीति में व्यस्त है महंगाई के की मार से झुलस रही जनता की अवस्था की जानकारी इस सरकार को है क्या ?