आज नहीं तो कल अजित पवार बन सकते हैं राज्य के मुख्यमंत्री - प्रफुल्ल पटेल

 28 Jul 2023  1347
संवाददाता/in24 न्यूज़।
महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर फेरबदल होने के आसार दिखाई दे रहे हैं दरअसल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अजीत पवार गुट लगातार 'दादा' यानी अजीत पवार को मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर दिखा रहा है. हाल ही में कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने भी इसी तरह के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि कभी ना कभी तो अजित पवार मुख्यमंत्री बनेंगे। अब उनका बयान ऐसे समय पर सामने आया है जब कुछ दिन पहले ही उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साफ कह दिया था कि अजित पवार मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। प्रफुल पटेल का कहना है कि अजित पवार पार्टी के बड़े चेहरे हैं और लगन से काम करने वालों को नेतृत्व करने का मौका मिलता है. उन्होंने कहा जो लोग काम करते हैं उन्हें आज कल या उसके बाद मौका जरूर मिलता है. कई लोगों को मौका मिला भी है. भले ही आज नहीं, कल नहीं लेकिन भविष्य में कभी न कभी अजित दादा को भी मुख्यमंत्री बनने का मौका मिलेगा। हम इस दिशा में आगे काम करेंगे।
 
 
        एनसीपी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने अजीत पवार को सीएम बनाने का दावा किया था. लेकिन उन्होंने विधायकों और लोकसभा में सांसदों के समर्थन की संख्या की शर्त रखी थी. इसके अलावा कहा था कि एनसीपी चीफ शरद पवार या तो उन्हें खुलकर समर्थन देंगे। नहीं तो सामान्य रहेंगे। भाजपा ने एनसीपी के बचे मंत्रियों को भी मंत्रालय देने की तैयारी की है. उन्होंने एनसीपी के दो नेताओं को केंद्रीय मंत्री बनाने की भी बात कही है. बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अजित पवार इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं. कि वह मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और दो जुलाई से पहले हुई बैठकों के दौरान उन्हें यह बात बता दी गई थी. जिसके बाद अजीत पवार के नेतृत्व वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को महाराष्ट्र सरकार में शामिल किया गया था.
 

         देवेंद्र फडणवीस ने विधान भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि महायुति में सबसे बड़ी पार्टी के नेता के तौर पर मैं आपको आधिकारिक तौर पर बता रहा हूं कि अजीत पवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने रहेंगे और इस बाबत कोई बदलाव नहीं होगा। यह भी दावा किया है कि सत्ता बंटवारे के फार्मूले के बारे में अजीत पवार को स्पष्ट तौर पर बता दिया गया था और वह इस पर सहमत हुए थे. उन्होंने कहा कि अजित पवार न केवल इस बात पर सहमत हुए बल्कि अपने भाषण में यह भी स्पष्ट कर दिया कि महाराष्ट्र में नेतृत्व बदलने पर कोई चर्चा नहीं हुई है।