उद्धव ठाकरे की बीजेपी को चुनौती, कहा - हिम्मत है तो बिलकिस बानो से बंधवाओ राखी

 07 Aug 2023  2482
संवाददाता/in24 न्यूज़
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना यूबीटी के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं और संभाजी ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उद्धव ठाकरे ने कहा मैं आपको बताना चाहता हूं कि एनडीए की बैठक में क्या हुआ है. प्रधानमंत्री मोदी ने एनडीए के सांसदों को क्या मंत्र दिए हैं.पीएम ने इस बार मुस्लिम महिलाओं के साथ रक्षाबंधन का आयोजन करने को कहा है, मुस्लिम महिलाओं को राखी बांधने दें. उद्धव ने कहा बिल्कुल आपको करना चाहिए लेकिन मणिपुर की बहनों के बारे में भी सोचना चाहिए और उनसे भी राखी बंधवानी चाहिए।
        उद्धव ठाकरे यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा बिलकिस बानो से राखी बंधवाओ, ऐसा रक्षा बंधन मनाओ। बिलकिस बानो जब गर्भवती थी तो उसके साथ बलात्कार किया गया और उसके परिवार के सदस्यों का भी बलात्कार किया गया. मामले के सभी दोषियों को गुजरात सरकार ने रिहा कर दिया। यदि आप में हिम्मत है तो बिलकिस बानो से राखी बंधवाओ। यदि आप में हिम्मत है तो मणिपुर की उन महिलाओं से भी राखी बंधवाएं, जिन्हें सार्वजनिक रूप से निर्वस्त्र करके घुमाया गया था.साथ ही उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के साथ गए क्योंकि बीजेपी ने उनकी पीठ में छुरा घोंपा था. उन्होंने यह भी कहा कि जब कोई भी बीजेपी के साथ नहीं था तब उनके पिता बालासाहेब ठाकरे मजबूती से बीजेपी के साथ खड़े थे.
       उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जमकर हमला किया उन्होंने इंडियन मुजाहिद्दीन जैसे नामों का जिक्र कर विपक्षी गठबंधन इंडिया का उपहास उड़ाया था ठाकरे ने कहा कि इंडिया गठबंधन में वही पार्टियां शामिल हैं जो लोकतंत्र और स्वतंत्रता का गला घोटने वालों का विरोध करती हैं उन्होंने कहा जब पीएम मोदी विदेश में विदेशी नेताओं से मिलते हैं तो हमें गर्व महसूस होता है. क्या आप उनसे भारत के प्रधानमंत्री के रूप में मिलते हैं या इंडियन मुजाहिद्दीन के प्रधान सेवक के रूप में? उद्धव ठाकरे ने कहा कि 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में नए नवेले विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक होगी हम विपक्ष में हैं क्योंकि हम लोकतंत्र को खत्म होते नहीं देख सकते हैं. बीजेपी भारतीय लोकतंत्र की हत्या कर रही है