राहुल गांधी ने की प्रधानमंत्री मोदी की रावण से तुलना, कहा - दो लोगों की सुनता था रावण

 09 Aug 2023  396
संवाददाता/in24 न्यूज़।   
संसद की सदस्यता बहाल होने के बाद पहली बार राहुल गांधी ने लोकसभा में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। अविश्वास प्रस्ताव पर बहस में हिस्सा लेते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी ने मणिपुर में देश की हत्या की है. राहुल ने कहा आप देशद्रोही हो, आपने मणिपुर में भारत की हत्या की है. राहुल ने भाषण की शुरुआत ही अडानी के मुद्दे से की उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री केवल दो लोगों की ही बात सुनते हैं अमित शाह और अडानी की. राहुल ने रावण के अहंकार का उदाहरण देते हुए कहा आप पूरे देश में केरोसिन भेज रहे हो. मणिपुर में केरोसिन भेजी चिंगारी से आग लगा दी.और अब हरियाणा में कर रहे हो. पूरे देश में आग लगाना चाहते हो राहुल के भाषण के दौरान काफी हंगामा भी सदन में देखने को मिला।राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी की रावण से तुलना करने पर  बीजेपी सांसदों ने राहुल से माफी मांगने को कहा।
       लोकसभा में राहुल गांधी ने कहा मैं मणिपुर गया और वहां के कैंपों में महिलाओं, बच्चों से बात की. जो हमारे प्रधानमंत्री जी ने आज तक नहीं किया। एक महिला से मैंने पूछा कि क्या हुआ आपके साथ तो वह कहती है मेरा छोटा सा बेटा, एक ही बच्चा था मेरा उसे  मेरी आंखों के सामने गोली मारी गई. मैं पूरी रात उसकी लाश के साथ लेटी रही और फिर मुझे डर लगा, मैंने अपना घर छोड़ दिया। मैंने उनसे पूछा कुछ तो लाई होगी, कहती है नहीं। सिर्फ मेरे जो कपड़े है, ये मेरे पास है। फिर इधर-उधर घूमती है और एक फोटो निकालती है और कहती है, यही मेरे पास है।
       कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, 'अध्यक्ष महोदय सबसे पहले मैं आपको मुझे लोकसभा के सांसद के रूप में बहाल करने के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं। जब मैंने पिछली बार बात की थी तो शायद मैंने आपको परेशानी दी थी क्योंकि मैंने अडानी पर ध्यान केंद्रित किया था, शायद आपके वरिष्ठ नेता को दुख हुआ. उस दर्द का असर आप पर भी हुआ होगा। इसके लिए मैं आपसे माफी मांगता हूं लेकिन मैंने सच बोला। आज भाजपा के मेरे दोस्तों को डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज मेरा भाषण अडानी पर केंद्रित नहीं है।