अगले चुनाव के लिए विपक्ष की लामबंदी शुरू

 26 Oct 2018  1027

संवाददाता /in24 न्यूज़।

2019 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव में केंद्र और राज्य की सत्ताधारी पार्टी भाजपा को हराने के लिए सभी विपक्षी दलों ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है. इसी बीच महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी की गठबंधन की चल रही अटकलों के बीच मनसे प्रमुख राज ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार की हवाई  यात्रा में हुई मुलाक़ात से राज्य की राजनीति बदल गयी हैं.

लोगों ने दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाक़ात से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और मनसे के बीच गठंबधन का  कयास लगाना शुरू कर दिया है. शरद पवार और मनसे प्रमुख राज ठाकरे की मुलाक़ात से घबराई सत्ताधारी बीजेपी ने तंज कसा है. महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष रावसाहेव दानवे पाटिल ने कहा कि दोनों पार्टियों को एक साथ आ जाने के बाद भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि भाजपा भाग्य पर नहीं काम के बल पर चुनाव जीतती है. 

गौरतलब है कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ सभी विपक्षी पार्टिया एकजुट होकर महागठबंधन करने में जुट गयी हैं जिसका नेतृत्व कर रहे राकांपा प्रमुख शरद पवार ने लोगों से 2019 के चुनाव में भाजपा को हराने के लिए एक साथ आने की बात कही है, जिसकी शुरुआत मनसे प्रमुख राज ठाकरे के साथ पवार की हवाई यात्रा से लोगों को देखने को मिली।