शिवसेना ने उड़ाया आरएसएस का मजाक !

 16 Jan 2017  1614
ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़
महाराष्ट्र को विभाजित किये जाने की मांग करने वाले आरएसएस विचारक एमजी वैद्य के बयान की शिवसेना ने कड़ी निंदा की है।  शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने एमजी वैद्य की चुटकी लेते हुए कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को चाहिए कि आरएसएस विचारक एमजी वैद्य के इस बयान पर उन्हें 'महाराष्ट्र भूषण' से सम्मानित करें। शिवसेना के मुखपत्र सामना में लिखे संपादकीय में कहा गया है कि,'महाराष्ट्र को बांटकर छोटे राज्यों में तब्दील किये जाने का विचार उनका निजी विचार है और लोकतंत्र में हर किसी को अपना विचार रखने का अधिकार है।
आरएसएस विचारक एमजी वैद्य को मुंबई बुलाकर उनके विचारों के लिए उन्हें पुरस्कार दिया जाना चाहिए। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को इस विचार के लिए उन्हें महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार से नवाजना चाहिए। शिवसेना का बयान ऐसे समय में आया है जब नागपुर के एक कार्यक्रम में एमजी वैद्य ने महाराष्ट्र को छोटे राज्यों में बांटने का विचार रखा था। आरएसएस विचारक एक्जी वैद्य ने कहा था कि,'मैं विदर्भ राज्य का समर्थक रहा हूं और अलग विदर्भ राज्य बनाया जाना चाहिए।  किसी भी राज्य की आबादी 3 करोड़ से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। छोटे राज्यों के निर्माण को लेकर कोई विरोध नहीं होना चाहिए। '
आपको बता दें कि शिवसेना महाराष्ट्र के विभाजन के खिलाफ अब तक बोलती रही है और विदर्भ राज्य की मांग के खिलाफ हमेशा से ही खड़ी रही है।  बहरहाल उद्धव ठाकरे द्वारा आरएसएस विचारक की खिचाई करने के बाद बीजेपी और शिवसेना एक बार फिर आमने-सामने आ गयी है।