सीट बंटवारे पर शिवसेना हुई आक्रामक !

 17 Jan 2017  1673

सीट बंटवारे पर शिवसेना हुई आक्रामक!

विधानसभा में हमें 50% वार्डों में बहुमत हासिल है यह ध्यान में रखते हुए शिवसेना को चहिये कि वो मनपा चुनाव में 50% जगह बीजेपी के लिए छोड़े।  ये कहना है बीजेपी सांसद किरीट सोमैया का, जबकि शिवसेना के विभाग प्रमुख सदा सरवणकर ने बीजेपी और शिवसेना युति पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दिल्ली और बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले लोकसभा चुनाव हुआ था और लोकसभा चुनाव में दिल्ली की 7 में से 7 लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज कराई लेकिन वहीं विधानसभा चुनाव में बीजेपी 70 में से 53 विधानसभा सीटों पर ही जीत हासिल कर पायी 

उसी तरह बिहार में भी विधानसभा चुनाव से पहले लोकसभा चुनाव संपन्न हुआ और बीजेपी ने लोकसभा की 36 सीटों में से 22 सीटें हासिल की थी जबकि सहयोगी लोकजनशक्ती पार्टी के खाते में 6 सीटें आयी थी वही विरोधी 8 ही सीट जीत पाये थे। साल 2010 में हुए विधानसभा चुनाव पर यदि गौर करें तो बीजेपी और लोकजनशक्ती पार्टी ने मिलकर जहां 94 सीटों पर जीत दर्ज की थीं। मोदी लहर के बाद भी बीजेपी और लोकजनशक्ती पार्टी 58 का आकड़ा पार नहीं कर पाए वहीं दूसरी ओर विरोधियों ने 178 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाने में कामयाबी हासिल की। 

कुलमिलाकर शिवसेना मुंबई महानगर पालिका चुनाव के लिए बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ने के पक्ष में है और बीजेपी भी कहीं न कहीं मनपा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारना चाहती है ताकि जीत का आकड़ा बढ़ने से मेयर उसकी ही पार्टी बने। फिलहाल सस्पेंस अब भी बरकरार है। शिवसेना ने तो यहां तक कह दिया कि सीटों के बंटवारे को लेकर यदि बीजेपी ने टक्केवारी करने की कोशिश की तो उसे हम उसकी जगह दिखा देंगे। आक्रामक हुई शिवसेना नेता ने बीजेपी को अहंकारी बताते हुए कहा कि शिवसेना को युति की आवश्यकता नहीं है अपना टक्का बीजेपी अपने पास रखे और ये टक्केवारी का खेल वो किसी अन्य राजनीतिक दल को दिखाये। सदा सरवणकर ने किरीट सोमैया की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वैसे भी दो टके के लोगों की बातों पर कोई ध्यान नहीं देता और बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में तुम्हारा घमंड और तुम्हारा अहंकार तुम्हें टके - टके के लिए मोहताज कर देगा।   बाकी शिवसेना समर्थ है .