युति पर बोले उद्धव ठाकरे, नहीं रहा अब समय !

 22 Jan 2017  1797

ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

  मुंबई महानगरपालिका चुनाव के मद्देनजर शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी को जिन इलाकों की सीटें चाहिए वो शिवसेना का बाल्य किला है ऐसे में यदि बीजेपी को युति में दिलचस्पी नहीं है तो शिवसेना अपने दम पर चुनाव लड़ने में सक्षम है।  आपको बता दें कि शिवसेना की तरफ से बीजेपी को मनपा चुनाव में 60 सीटें दिए जाने की चर्चा पर हंगामा चल ही रहा था कि उद्धव ठाकरे ने एकला चलो की तर्ज पर चुनाव लड़ने का संकेत दे दिया है।
पत्रकारों को संबोधित करते हुए शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना में युति की चर्चा अभी जारी है लेकिन अब ज्यादा समय नहीं रह गया है यदि बीजेपी की तरफ से कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया गया तो शिवसेना खुद के दम पर मनपा चुनाव लड़ेगी। उद्धव ठाकरे का कहना है कि यह सही बात है कि शिवसेना और बीजेपी के बीच सीटों के बंटवारे से संदर्भित चर्चा पिछले एक सप्ताह से चल रही है लेकिन उक्त चर्चा में विवाद ज्यादा हो रहा है लेकिन चर्चा का समाधान नहीं निकल पा रहा।
शनिवार को बीजेपी और शिवसेना के बीच हुई बैठक में बीजेपी ने 114 मनपा सीटों पर दावा ठोका लेकिन शिवसेना 114 में से महज 60 सीटें ही बीजेपी को देने के लिए तैयार है।  बीजेपी ने शिवसेना से दादर, विलेपार्ले और घाटकोपर विधानसभा के अंतर्गत आने वाली मनपा सीटों पर दावा ठोका लेकिन शिवसेना ने उसे अपना गढ़ बताकर उसे बीजेपी को देने से साफ़ इंकार कर दिया। बताया यह भी जा रहा है कि बीजेपी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यख रावसाहेब दानवे, मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच मनपा चुनाव के लिए युति को लेकर चर्चा हुई जिसमे माना जा रहा है कि बीजेपी युति के लिए शिवसेना के साथ नहीं जाने पर विचार कर रही है। इस मामले में आखिरी फैसला अभी आना बाकि है ऐसे में मुंबईकर और ठाणेकर यही मान कर चल रहे हैं कि इस बार शिवसेना और बीजेपी अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे।