मुख्यमंत्री ने साधा उद्धव ठाकरे पर निशाना !

 16 Feb 2017  1611

ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

मुंबई महानगरपालिका चुनाव प्रचार के चलते सभी पार्टियां एक दूसरे को भ्रष्ट साबित करने पर पूरी तरह से आमादा हो चुकी है। मनपा चुनाव में कौन सबसे ज्यादा भ्रष्ट है यह साबित करने की मानो होड़ सी मच गयी है। सूबे के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि खंबाटा कंपनी से किस पार्टी के 22 शाखा प्रमुखों और घर के नौकरों को मासिक वेतन दिया जाता है ? खंबाटा कंपनी ने तक़रीबन 2 हजार मराठी युवाओं को वेतन नहीं दिया इसके लिए कौन जिम्मेदार है ? उन्होंने कहा कि 25 साल से राजनीति में रहने के बावजूद हमारा दामन पाकसाफ है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 25 सालों में मेरी संपत्ति में कोई इजाफा नहीं हुआ है क्या साहेब अपनी पारिवारिक संपत्ति सार्वजनिक करेंगे ? उनका कहना था कि जो खुद कांच के घर में रहते हैं, वो दूसरे के घर पर पत्थर नहीं फेंका करते।

 
 इसके साथ ही मध्य वैतरणा परियोजना की कीमत 80 प्रतिशत बढ़ने पर फडणवीस ने कहा कि यहां मिट्टी की नहीं बल्कि रुपये की खुदाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि जब भी वे भ्रष्टाचार पर सवाल उठाते हैं उसका सटीक जवाब नहीं मिल पाता।  इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सवाल उठाते हुए कहा कि पिछले सात सालों से बीएमसी का ऑडिट क्यों नही करवाया गया ? जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस बार यदि बीएमसी की सत्ता बीजेपी के हाथ आएगी तो वे सबसे पहले बीएमसी का ऑडिट करवाया जाएगा तब सैकड़ों करोड़ का भ्रष्टाचार सामने आएगा। बुधवार को चांदिवली के साथ घाटकोपर और चिंचपोकली में मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कई मुद्दों पर शिवसेना को आड़े हाथ लिया। चांदिवली में बीजेपी सांसद पूनम महाजन ने मुख्यमंत्री के मंच से उम्मीदवारों के पक्ष में जनता से वोट मांगा।
पूनम महाजन ने मुंबई में झोपड़पट्टी का मुद्दा उठाते हुए लोगों से कहा कि झोपड़ावासियों का पुनर्वसन हम वहीँ करके देंगे जहां वर्तमान में वे रहते हैं।  उन्होंने कहा कि हमें मुंबई की तस्वीर बदलनी है इसलिए उन्होंने जनता से बीजेपी को वोट देने की अपील की। पूनम महाजन ने बिना शिवसेना का नाम लिए कहा कि हमने कर के दिखाया नही बोलेंगे बल्कि करके दिखाएंगे। उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाने से जनता विश्वास नहीं करती इसलिए आरोप लगाने से पहले इस बात का ध्यान रखो। बीएमसी में हुए घोटालों पर बोलते हुए मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि कचरा घोटाला, नाला सफाई घोटाला, स्वास्थ्य सेवा घोटाला, सड़क घोटाला और ऑक्ट्रॉय घोटाला बड़े पैमाने पर बीएमसी में हुआ है यह किसी के आशीर्वाद से हुआ है या इसमें प्रशासनिक चूक हुई है इसकी जांच की जाएगी।  कुलमिलाकर बीजेपी ने इस बार खुलकर शिवसेना के सामने कई सवाल खड़े कर दिए हैं जिसका जवाव शिवसेना कैसे देती है ये देखना काफी दिलचस्प होगा।