मुंबई में बीएमसी चुनाव की बंयार, सड़क पर उतरे दिग्गज !

 17 Feb 2017  2034
ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़
मुंबई महानगरपालिका चुनाव की तारीख करीब आते ही चुनावी उम्मीदवारों के लिए दिग्गजों की फ़ौज सड़कों पर उतर आयी।  मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए गुरुवार को कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। बीजेपी की ओर से अभिनेता और सांसद मनोज तिवारी ने कई जगहों पर सभाएं की। कांग्रेस की ओर से गुना के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अंधेरी में रोड शो किया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा की। अंधेरी में हिंदी बहुल मरोल मरोशी-सागबाग नाका-जेबी नगर-जोगेश्वरी (पूर्व) तक मध्यप्रदेश की मराठा रियासत और ग्वालियर राजवंश के राजा ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रोड शो किया।
कांग्रेस प्रत्याशी सुषमा राय के इलाके से निकला रोड शो कई अन्य इलाकों में भी गया। अंधेरी के इलाकों में कई सीटों पर हिंदी भाषी निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं। सिंधिया ने सत्ता पक्ष पर हमला करते हुए कहा कि शिवसेना-बीजेपी की 20 सालों से सत्ता होने के बावजूद मुंबई का विकास नहीं हो पाया। इस दौरान केवल घोटाले और भ्रष्टाचार हुए है। मुंबई को विश्व का सर्वाधिक सुंदर शहर बनाया जा सकता है। इस कार्यक्रम में मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरूपम और पूर्व मंत्री सुरेश शेट्टी भी उनके साथ मौजूद थे। सांसद और फिल्म अभिनेता मनोज तिवारी ने भी बीजेपी प्रत्याशियों के लिए अलग-अलग इलाकों में वोट मांगे। वे अब तक सांताक्रुज के गोलीबार, अंधेरी के मरोल, भांडुप, मुलुंड, घाटकोपर और पोईसर जैसे हिंदीभाषी इलाकों में चुनावी सभाएं कर चुके हैं।
हिंदी भाषी बहुल इलाकों में हुई इन सभाओं में तिवारी ने मुंबई के विकास के लिए बीएमसी में बीजेपी की सत्ता लाने की गुहार जनता से लगाई। शिवसेना से अलग होकर लड़ने के फैसले पर उन्होंने कहा कि भाई जब अत्याचार करे तो दूसरे भाई कब तक सहे। बीजेपी न तो दबाव की राजनीति करती है और न दबाव की राजनीति सहती है। प्रचार के लिए मुंबई आए मनोज तिवारी की गाड़ी का कांच अज्ञात लोगों ने पत्थर फेंककर तोड़ दिया। गाड़ी में फेंकी गई चिट्ठी पर लिखा है, 'मनोज तिवारी मुंबई में प्रचार बंद करो, वर्ना अभी शीशा तोड़ा है.. आगे तुम्हारा मुंह तोड़ देंगे।' तिवारी ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी बात की।
अमरजीत मिश्र ने बताया कि मनोज दिल्ली गए हैं लेकिन वह पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज कराएंगे। मुंबई बीजेपी के महासचिव अमरजीत मिश्र इस दौरान उनके साथ थे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी बीजेपी प्रत्याशियों को जिताने के लिए विलेपार्ले और रे-रोड इलाके में दो सभाओं को संबोधित किया। रविवार शाम 5 बजे चुनाव प्रचार खत्म होने के चलते सभी पार्टियां शनिवार को ही अपना मेगा शो करने की योजना बना रही हैं।
शिवसेना की ओर से बीकेसी में तो बीजेपी ने सोमैया ग्राउंड में सभा का आयोजन किया है। कांग्रेस ने वडाला, दादर के इलाके में जनसभा करने की तैयारी की है। कुल मिलाकर अपनी-अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए तमाम पार्टी के स्टार प्रचारक पूरे दमखम के साथ सड़कों पर जनता के बीच नजर आये लेकिन वे आम मतदाताओं को आकर्षित कर पाने में कितने कामयाब हुए यह तो 21 फरवरी के दिन ही तय हो पायेगा।