सुकमा हमला : 10 संदिग्ध नक्सलियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 04 May 2017  1509

पूनम यादव /in 24 न्यूज़, मुंबई

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पिछले सप्ताह हुए नक्सली हमले के बाद पुलिस ने सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान चलाकर 10 संदिग्ध नक्सलियों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने जिन 10 नक्सलियों को हिरासत में लिया है उनमें से एक नाबालिग बताया जा रहा है। पुलिस को शक है कि सुकमा हमले में इन लोगों का हाथ हो सकता है। इसलिए, पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर जानकारी इकट्ठा कर रही है।  https://twitter.com/ANI_news/status/860000073492553728
बता दें कि 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा में आतंकियों ने घात लगाकर सीआरपीएफ के जवानों पर बड़ा हमला किया था। इस हमले में 25 जवान शहीद हो गए थे। हमला सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन पर हुआ था। नक्सलियों को करारा जवाब देते हुए जवानों ने भी दूसरी ओर से ताबड़ातोड़ फायरिंग की। पुलिस सूत्रों के अनुसार चिंतागुफा थाने से संयुक्त पुलिस बल गश्त सर्चिंग के लिए रवाना हुआ था। ग्राम बुरकापाल के समीप जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए। सुकमा में हुए इस नक्सली हमले को लेकर गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर छ्त्तीसगढ़ में बैठक करने वाले हैं।  
 
छत्तीसगढ़ के सुकमा हमले को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दुख जताया था। राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमारी सरकार का रुख बहुत स्पष्ट है। शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। मैं शहीद परिवारों के लिए अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।  बता दें कि सुकमा जिले में 300 नक्सलियों ने इस साल के सबसे बड़े हमले को अंजाम दिया है। इसमे सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे और 7 जख्मी हुए थे।