ओला-उबर टैक्सी ड्राइवर की हड़ताल से मुंबईकर परेशान

 19 Mar 2018  1580


संवाददाता/in24 न्यूज़ 

ओला-उबर प्रीपेड टैक्सी चालकों की हड़ताल से मुंबईकरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि इस हड़ताल का आव्हान महाराष्ट्र नवनिर्माण वाहतूक सेना ने किया है। ज्यादातर ऑफिस जाने वालों को इस हड़ताल से दिक्कत हो रही है। महाराष्ट्र नवनिर्माण वाहतूक सेना की ओर से संजय नाइक ने कहा कि , 'ओला और ऊबर ने ड्राइवरों को उनकी लागत को कवर करने का आश्वासन दिया था।

उन्होंने 5 से 7 लाख का निवेश किया है तो महीने में 1.5 लाख निकालना चाहते हैं लेकिन कंपनियों के मापदंडो की वजह से इसका आधा भी बनाने में सफल नहीं हैं।' उन्होंने कहा कि , 'हमारी मांग है कि ओला और ऊबर टैक्सी भी पीली-काली टैक्सी के नियमों पर ही चलाई जाएं क्योंकि वह गैरकानूनी व्यवसाय कर रहे हैं।' 

हड़ताल के बीच जब in24 न्यूज़ की टीम मुंबईकरों की प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की, तो पाया की लोगों को कैब बुक करने की सुविधा नहीं मिल रही जो ऑफिस वाले कर्मचारी हैं उन्हें ऑटो रिक्शा में सफर करने पर मजबूर होना पड़ रहा है ,उन्होंने बताया कि 'ऑटो रिक्षा का किराया काफी ज्यादा है और ऐसे में कैब ही एक मात्र विकल्प होता है परंतु हड़ताल होने की वजह से हर कोई अपने तय समय-सीमा से देरी से गंतव्य तक पहुंच रहा है। यदि बात की जाए कैब ड्राइवरों की तो उन्हें भी अपने निवेश का सफल आय मिलना चाहिए तभी वें काम पर वापिस लौटेंगे।