फेसबुक के 9 बड़े अधिकारियों ने छोड़ी कंपनी

 24 Oct 2018  1212

संवाददाता/in24 न्यूज़।

आज के दौर में जहां सोशल नेटवर्क ने अपनी उपयोगिता को पल पल महसूस कराया है, ऐसे में फेसबुक का अपना महत्व है. मगर एक ताज़ा खबर के अनुसार फेसबुक से 9 बड़े अधिकारियों ने अपनी सेवा  है. गौरतलब है कि जहां नवयुवकों में गैजेट को लेकर जैसा उत्साह देखा जाता है ऐसा उत्साह शायद ही किसी क्षेत्र में देखने को मिलेगा। आज के आधुनिक युग में जिस तरह से नवयुवक सोशल साइट पर सक्रिय रहते हैं चाहे वह फेसबुक हो, इंस्ट्राग्राम हो, ट्विटर हो या फिर व्हाट्सअप हो, इन सोशल साइट पर लोग सक्रिय देखे जाते हैं. ये सोशल साइट भी विवादों से दूर नहीं रहे हैं। ज़ाहिर है कि जो सब्जेक्ट सामाजिक हो यानि कई लोगों से जुड़ा हो उस पर वाद- विवाद होना ही है।

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक का नाम विवादों में है, इसी के चलते कई बड़े अधिकारियों का नाम विवादों में है और कई बड़े अधिकारियों ने कंपनी से इस्तीफा भी दे दिया है. 

हाल ही में फेसबुक की कंपनी ऑक्युलस के को-फाउंडर ब्रेनडन इराइब ने कंपनी छोड़ने का ऐलान कर दिया। ऑक्युलस वर्चुअल रियलिटी (वीआर) हेडसेट बनाती है और 2014 में फेसबुक ने इसे करीब 12,100 करोड़ रुपए में खरीदा था 
सूत्रों के अनुसार ब्रैनडन ने फेसबुक की एक्जीक्यूटिव टीम के साथ मतभेदों की वजह से कंपनी छोड़ने का फैसला लिया। हालांकि उन्होंने खुद इसकी वजह नहीं बताई। 2018 के 10 महीनों में फेसबुक से ये 10वां इस्तीफा था। इस साल कंपनी के कई बड़े अधिकारियों ने कंपनी छोड़ दी. ऐसे में यह समझना आसान है कि फेसबुक पर लगातार संकट के बादल मंडरा रहे हैं और अब ज़रूरत है कि समस्याओं और विवादों के प्रति फेसबुक कोई ठोस कदम उठाने की दिशा में पहल करे.