आईपीएस बेटे को सिपाही पिता का सैल्यूट

 27 Oct 2018  1221
संवाददाता/in24 न्यूज़.
पिता और पुत्र का रिश्ता भी अजीब होता है. जिस पिता की गोद में पल-बढ़कर जो बेटा होश संभालता है और अपने सपने को पूरा करने में लगातार उसकी मदद लेता रहता है, क्या वह कभी सोच सकता है कि एक ही दफ्तर में एकदिन दोनों को काम करने का मौका मिलेगा और अपने बेटे को पिता सलाम करेगा! मगर यह सच है कि ऐसा हुआ है. जी हां  घटना लखनऊ में हुई है. लखनऊ के विभूतिखंड थाने में सिपाही के पद पर तैनात जनार्दन सिंह के लिए आज बहुत बड़ा दिन है। आज का दिन शायद ही वह कभी अपनी जिंदगी में भूल पाएं क्योंकि सिपाही जनार्दन सिंह का बेटा अनूप सिंह एक आईपीएस अफसर बन चुका है। साथ ही उनके बेटे की तैनाती भी राजधानी लखनऊ के एएसपी (उत्तरी) रूप में हुई है।

बता दें अब ये सिपाही पिता अपने बेटे की के मातहत के रूप में काम करेंगे। जानकारी के मुताबिक, उन्नाव से तबादले के बाद लखनऊ के एएसपी उत्तरी बनाए आईपीएस अनूप सिंह के पिता सिपाही है और वह गोमतीनगर के विभूती खंड में तैनात हैं। सिपाही जनार्दन से गर्व और खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि वह ऑन ड्यूटी कप्तान को सैल्यूट करेंगे।

वहीं, आईपीएस अनूप सिंह कहते हैं कि वह घर पर पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लेंगे, लेकिन फर्ज निभाने के दौरान वे प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। जनार्दन सिंह ने अपने बेटे के बारे में बताते हुए कहा वह बहुत सख्त और इमानदार है। साथ ही वह भविष्य में भी अपने इस चरित्र को बरकरार रखेगा ऐसा उन्हें विश्वास है। इनके मूल निवास के बारे में जानकारी देते हुए बता दें कि यह बस्ती नगर थाना क्षेत्र के पिपरा गांव के रहने वाले हैं।