जाबांज़ अभिनंदन पाकिस्तान में पकड़ा गया

 28 Feb 2019  1088
संवाददाता/in24 न्यूज़।  
जिनेवा समझौता का पाकिस्तान ने किया उल्लंघन क्योंकि अभिनन्दन का जो वीडियो सामने आया है उसमें उन्हें मरते दिखया गया है, जबकि इस संधि के तहत  जवान के स्वास्थ्य का ख्याल रखने के साथ ही उसे स्वच्छ भोजन और रहने के लिए आवास मुहैया कराना होता है. 
गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान में तनाव बढ़ने के बीच भारतीय वायु सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमानों पर कार्रवाई करते हुए वायुसेना ने एक पाकिस्तानी युद्धक विमान को मार गिराया गया लेकिन इस दौरान भारत का एक मिग विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और भारतीय वायुसेना के एक पायलट के पाकिस्तानी हिरासत में होने की बात सामने आई। पाकिस्तान में, प्रधानमंत्री इमरान खान ने परोक्ष रूप से दोनों देशों के पास मौजूद परमाणु हथियारों के परिप्रेक्ष्य में तनाव को कम करने की कोशिश के तहत कहा कि युद्ध निरर्थक है और कोई नहीं जानता कि यह किन परिणामों की तरफ लेकर जा सकता है।

इस बीच पाकिस्तानी सेना पूर्व में दिये गए अपने उस बयान से पलट गई जिसमें कहा गया था कि भारतीय वायुसेना के दो पायलटों को गिरफ्तार किया गया था और शाम को कहा कि उसकी हिरासत में सिर्फ एक भारतीय पायलट है। पाकिस्तानी सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने शाम को कहा कि पाकिस्तानी सेना की हिरासत में सिर्फ एक पायलट है। विंग कमांडर अभिनंदन के साथ सैन्य नियमों के मुताबिक सलूक किया जा रहा है। भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने उनकी पहचान विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के तौर पर की है।