राहुल का धमाका,भारत की 6 विकेट से जीत

 07 Dec 2019  923

संवाददाता/in24न्यूज़।

विराट और के एल राहुल की धमाकेदार पारी से भारत ने कल वेस्ट इंडिज के खिलाफ पहले टी -20 में शानदार जीत हासिल की. इसी जीत की साथ के साथ भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. वेस्टइंडीज ने भारत को 208 रनों के विशाल लक्ष्य दिया था. भारत की जीत मे अहम रोल अदा करनेवाले विराट ने कई रेकॉर्ड अपने नाम किए.

विराट के रेकॉर्ड

विराट कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनानेवाले खिलाडी बन गए है. विराट कोहली ने 2544 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने इस मुकाबले में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 23 वीं बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं. इससे पहले रोहित शर्मा ने ही भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 22 बार पचास से ज्यादा रन की पारी खेली थीं.इस मैच में विराट ने 50 गेंदों में नाबाद 94 रन बनाए जो उनका बेस्ट टी20 इंटरनेशनल स्कोर था इससे पहले विराट ने एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 90 रन की पारी खेली थी.

मैच में क्या हुआ ?

208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को रोहित शर्मा (8) का विकेट शुरुआत में गंवा दिया था. लगा कि शायद भारत पर दबाव बना पायेगी लेकिन वेस्ट इंडिज को विराट, के एल राहुल ने कोई मौका नही दिया. दोनों ने अटॅकिंग पारियां खेली. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की. राहुल (62) को खैरी पिएरे ने 130 के कुल स्कोर पर पोलार्ड के हाथों कैच कराया. राहुल के आऊट होने  के बाद  विराट ने और ज्यादा आक्रामक अंदाज में खेलने लगे. विराट ने 94 रन की पारी खेलकर भारत को जीत दिला दी.इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. वेस्ट इंडिज ने ताबडतोड स्टाईल में शुरुआत की. इविन लुईस ने 17 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली. ब्रेंडन किंग ने 31 रन बनाए जबकि हेटमेयर (56 रन) और कप्तान कीरोन पोलार्ड (37 रन) बनाए. अंत में जेसन होल्डर ने 9 गेंदो पर 24 रन की पारी खेलकर वेस्ट इंडिज को 207 के स्कोर पर पहुंचाया. युजवेंद्र चहल ने भारत की ओर से 2 विकेट लिए वेस्ट इंडिज की टीम रोहित शर्मा को जल्द आऊट कर भारतीय टीम  को झटका जरुर  दिया, लेकिन वेस्ट इंडिज को विराट - राहुल ने खुश होने का मौका नही दिया. वेस्ट इंडिज के सभी गेंदबाज मंहगे साबित हुए. वेस्ट इंडिज के लिए खैरी पिएरे ने 2 विकेट  चटकाए.विराट कोहली को उनके मैच जिताऊ पारी के लिए मॅन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया...