आतंकियों की लाश गायब कर रहा है पाकिस्तान

 26 Feb 2019  1224
संवाददाता/in24 न्यूज़.  

पाकिस्तान को पता है कि उसके यहाँ आतंकवादी गतिविधियों का खुला खेल होता है, बावजूद इसके उसने भारत के हमले के बाद आतंकवादियों की लाशो को गायब कर यह जताना चाहता है कि वह पाक साफ है और आतंकी गतिविधियां वहां होती ही नहीं हैं. गौरतलब है कि पुलवामा हमला का बदला लेने के लिए भारतीय वायु सेना ने सीमा पार पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक किया. इसमें जैश के कई आतंकी ठिकाने तबाह हो गए हैं, वहीं 200-300 आतंकियों का सफाया कर दिया गया है. इस कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया है.

सूत्रों के अनुसार अब पाकिस्तान एक नई तरह की ओछी हरकत कर रहा है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि वह विदेशी और पाकिस्तानी मीडिया को बालाकोट ले जाकर असल हालात दिखाने वाले हैं. दरअसल, पाकिस्तान बालाकोट से आतंकियों के शव समेत हमले के तमाम सबूत हटा रहा है.

इसका कारण यह है कि पाकिस्तान यह नहीं दिखाना चाहता कि वहां कोई आतंकी संगठन कार्य कर रहा था. पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मीडिया के माध्यम से अन्य देशों को दिखाना चाहता है कि भारत ने बिना मतलब उसके यहां गोलीबारी की है. पाकिस्तान भारत पर दुष्प्रचार के आरोप भी लगा रहा है. 

पाकिस्तान कह रहा है कि भारत ने सीमा का उल्लंघन किया है. इसके अलावा वह हेकड़ी भी दिखाना चाह रहा है कि उन्होंने भारतीय विमानों को वापस जाने पर मजबूर किया. पाकिस्तानी विदेश मंत्री का कहना है कि हम देश-विदेश की मीडिया को बालाकोट ले जाकर असल हालात दिखाना चाहते हैं और भारत के दुष्प्रचार को दुनिया के सामने रखना चाहते हैं.

हालांकि पाक का यह झूठ भी बेनकाब हो चुका है. खुद स्थानीय नागरिकों ने कार्रवाई की पुष्टि की है. स्थानीय लोगों ने साफ-साफ बताया है कि यहां भारतीय लडाकू जहाज आए थे और रात तीन बजे के करीब जबरदस्त धमाके किये गए. लोगों का कहना है कि धमाके इतने तेज थे कि ऐसा लगा जैसे जलजला आ गया हो. ऐसे में पाकिस्तान के बारे में यही कहा जा रहा है कि वह भले ही झूठ बोले मगर उसकी असलियत दुनिया को पता है.