शिक्षक ने अपनी ही विद्यार्थी को गर्भवती किया 

 07 May 2017  1515
ब्यूरो रिपोर्ट/ in24 न्यूज़, मुंबई
मुंबई में एक 13 साल की बच्ची के साथ यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। कहा जाता है शिक्षक का दर्जा भगवान के बराबर होता है, लेकिन इस शिक्षक ने अपनी ही विद्यार्थी छात्रा के साथ इस पवित्र रिश्ते को कलंकित क्र दिया।13 साल की नाबालिग बच्ची को गर्भवती करने के आरोप में शिक्षक को बचाने के लिए स्कूल की प्रिंसिपल ने शर्मनाक हरकत की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता के माता पिता को स्कूल की प्रिंसिपल सविता गुलाटी ने मामले को दबाने के लिए 50 लाख रुपये की पेशकश की है।

लड़की के गर्भवती होने का मामला पांच महीने पहले का है. नियम और कानून की अनदेखी के आरोप में सीबीआई ने स्कूल को कारण बताने का नोटिस जारी किया था। आपको बता दें कि स्कूल शिक्षक हरीशंकर शुक्ला पर लड़कियों के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप लगते थे। इसके खिलाफ बच्चियों के परिवार वालों ने कई बार शिकायत भी की, लेकिन प्रिंसिपल ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। बताया जा रहा है कि शिक्षक हरिशंकर शुक्ला के खिलाफ करीब 18 शिकायतें दर्ज की गईं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

पिछले साल सितंबर में सातवीं क्लास में पढ़ने वाली लड़की के गर्भवती होने की खबर सामने आई थी। सूत्रों के मुताबिक प्रिंसिपल ने बच्ची के परिजनों को धमकाते हुए कहा था कि तुम लोग कुछ नहीं कर सकते, हमारी पहुंच ऊपर तक है। बच्ची के माता पिता ने जब कानून का सहारा लिया तो स्कूल की प्रिंसिपल सविता गुलाटी ने उन्हें लाखों रुपये का ऑफर दिया, इतना ही नहीं बल्कि प्रिंसिपल ने शिक्षक के अपराध को छुपाने के लिए सबूतों से छेड़छाड़ करते हुए, जहां वारदात हुई थी उस कमरे का नक्शा बदल दिया। इतना ही नहीं मीटिंग रूम में भी कई बदलाव किए ताकि जांचकर्ता ढंग से तफतीश न कर पाएं। प्रिंसिपल के अपराध छुपाने की हरकत सामने आने के बाद उसे स्कूल ने निकाल दिया गया, लेकिन अब भी इस मामले की जांच चल रही है।