यूजर्स के लिए इंस्ट्राग्राम का डार्क मोड

 09 Oct 2019  2020

संवाददाता/in24 न्यूज़.  
सोशल नेटवर्किंग के ज़माने में इंस्ट्राग्राम ने जिस तेजी से यूजर्स को अपनी तरफ़ आकर्षित किया है उसे देखते हुए अब उसने डार्क मोड की शुरुआत की है. गौरतलब है कि
फोटो शेयर साइट इंस्ट्राग्राम ने आखिरकार डार्क मोड जारी कर दिया है. इंस्टाग्राम ने आईओएस और एंड्रॉयड दोनों डिवाइस के लिए डार्क मोड रिलीज कर दिया है. यूजर्स डार्क मोड पाने के लिए अपने एप को अपडेट कर सकते हैं. खास बात यह है कि इंस्टाग्राम ने यह अपडेट सभी यूजर्स के लिए जारी किया है. इंस्टाग्राम का डार्क मोड फिलहाल एंड्रॉयड 10 यूजर्स के लिए ही है. वहीं आईओएस 13 डिवाइस वाले यूजर्स को डार्क मोड मिलेगा. डार्क मोड के अलावा इंस्टाग्राम एक्टिविटी फीड से फॉलोइंग टैब हटाने की तैयारी कर रहा है. इस फीचर की टेस्टिंग अगस्त से हो रही है, लेकिन इस सप्ताह इसे सभी के लिए जारी कर दिया जाएगा. इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) आधारित शॉपिंग फीचर पेश करने की तैयारी में है जिसकी मदद से आप खरीदने से पहले किसी प्रोडक्ट को ट्राई कर सकेंगे. इस फीचर का इस्तेमाल सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही शॉपिंग के दौरान हो सकेगा. इस फीचर के जरिए ग्राहक आग्युमेंट रियलिटी की मदद से यह देख सकेंगे कि कोई प्रोडक्ट उनपर कैसा जंचता है.
गौरतलब है कि फेसबुक ने हाल ही में थ्रेड नाम से एक एप लॉन्च किया है जिसका मुकाबला स्नैपचैट से होगा. थ्रेड एप के जरिए इंस्टाग्राम यूजर्स अपने करीबी दोस्तों के साथ अपनी लाइव लोकेशन, गाड़ी की स्पीड और बैटरी लाइफ शेयर कर सकेंगे.