कांदिवली व्यापारी लूट मामले में मास्टमाइंड गिरफ्तार

 21 Dec 2021  287

संवाददाता/ in24 न्यूज़

 

 

 

कुछ दिन पहले मुंबई (mumbai) के समता नगर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे (western express highweay) पर एक फॉर्च्यूनर कार को अचानक रोक कर अज्ञात बदमाशों ने सुनील गुर्जर नाम के व्यापारी का रुपयों से भरा बैग लूट लिया था और लूट की इस बड़ी वारदात को अंजाम देने के बाद अज्ञात लूटेरे मौके से फरार हो गए थे, इस मामले में समता नगर पुलिस (samta nagar police) ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ आईपीसी की कई आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू की थी, अब इस मामले में समता नगर पुलिस को बड़ी कामयाब हाथ लगी है. मुंबई पुलिस जोन-12 डीसीपी सोमनाथ घारगे ने बताया कि व्यापारी लूट मामले में कुल छह आरोपी शामिल थे जिसमें से मुंबई की दिंडोशी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम पंकज मिश्रा है, जिसकी उम्र 34 साल के आसपास है.

 

डीसीपी सोमनाथ घारगे के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी पंकज मिश्रा लूट की वारदात में शामिल मुख्य मास्टर माइंड है जो खासकर ऐसी आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के लिए दिल्ली से मुंबई आता था. ये दिल्ली का रहने वाला है लेकिन इसकी गिरफ़्तारी महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर गुजरात के अहमदाबाद जिले के अंतर्गत आने वाले छारा नगर इलाके से हुई है. इसके पास से पुलिस ने लूट के 11 लाख रुपये की नकदी भी बरामद कर ली है, हालांकि इस मामले में अभी भी पुलिस को 5 आरोपियों की तलाश है.

 

आपको बता दें मुंबई के सबसे व्यस्ततम वेस्टर्न एक्सप्रेस हाई वे पर हुई 35 लाख रुपये की लूट की गुत्थी को सुलझाने के लिए डीसीपी सोमनाथ घारगे के निर्देश पर दिंडोशी पुलिस और समता नगर पुलिस की संयुक्त रूप से कुल चार टीमें बनाई गयी थी, साथ ही जांच के दौरान कुल 21 सीसीटीवी फुटेज को बड़ी बारीकी से खंगाला गया था.

 

इस लूट के बारे में अधिक जानकारी देते हुए जोन 12 के डीसीपी सोमनाथ घारगे ने बताया कि 13 दिसंबर की शाम को व्यापारी सुनील गुर्जर हाइवे के रास्ते मलाड से दहिसर की तरफ अपनी फॉर्चूनर कार से जा रहे थे, उसी समय कांदिवली पहुंचने पर एक बाइक पर बैठे दो लोगों ने उन्हें ये कहकर रुकवाया कि उनकी कार से एक्सीडेंट हुआ है, इसके बाद और दो बाइक पर सवार चार लोग वहां अचानक पहुंचे. जिन्होंने सुनील गुर्जर को कुछ भी सोचने या समझने का मौका तक नहीं दिया और वे सुनील के साथ बेवजह मारपीट करने लगे इससे पहले सुनील अपने आपको संभाल पाते कि उनके साथ मौजूद दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने सुनील की फॉर्च्यूनर कार में रखे रुपये से भरे बैग को लेकर अलग-अलग दिशाओं में फरार हो गए. जिसके बाद सुनील ने तत्काल इस घटना की जानकारी मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को दी जिसके बाद मौके पर समता नगर पुलिस की टीम पहुंची लेकिन तब तक अज्ञात लुटेरों आँखों से ओझल हो चुके थे. डीसीपी सोमनाथ घारगे का कहना है कि सुनील गुज्जर मलाड के डायमंड मार्केट से बैग लेकर निकले थे. ये सभी आरोपी वहीं से उनका पीछा कर रहे थे. गिरफ्तार पंकज मिश्रा ही इस लूट का मास्टर माइंड है, जिसे इस लूट को अंजाम देने के लिए सभी आरोपियों ने दिल्ली से बुलाया था. फिलहाल पंकज गिरफ्तार है और मुंबई पुलिस इसके अन्य साथियों की तलाश में जुटी हुई है.