महाराष्ट्र : 40 फुट गहरे खाई में गिरी कार, 7 MBBS छात्रों की मौत

 25 Jan 2022  120
संवाददाता/ in24 न्यूज़.
महाराष्ट्र (maharashtra) के वर्धा (wardha) जिले में सड़क हादसे (road accident) से जुडी एक बड़ी खबर सामने आई है. वर्धा के सेलसुरा पुल से गुजर रही कार अचानक अनियंत्रित होकर चालीस फ़ीट गहरी खाई में गिर गयी, जिसमे सवार सभी सात लोगों की बड़े दर्दनाक तरीके से मौत हो गयी. हादसा इतना भीषण था कि सेलसुरा पूल से चालीस फ़ीट नीचे गिरने की वजह से कार के परखच्चे उड़ गए, जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान था. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उक्त कार को नीरज सिंह चला रहा था जोकि मेडिकल का छात्र था.
बताया जा रहा है कि वर्धा जिले के सेलसुरा पुल से गुजरने के दौरान नीरज सिंह का नियंत्रण कार की स्टेयरिंग से छूट गया, जिसके बाद पुल की फेंसिंग तोड़ते हुए कार लगभग चालीस फूट गहरी खाई में गिर गयी. इस दौरान कार में सवार सभी सात लोगों की मौत हो गयी. नीरज सिंह के अलावा बाकी के 6 युवक भी मेडिकल के छात्र थे, जिसमे एक इंटर्न डॉक्टर भी शामिल था. एमबीबीएस की पढाई कर रहे ये छात्र बर्थ डे मनाने वर्धा गए थे, लेकिन जन्मदिन सेलिब्रेशन के बाद वापसी के दौरान ये सभी छात्र काल की गाल में समा गए. यह हादसा सोमवार की रात तक़रीबन साढ़े ग्यारह बजे के आसपास हुआ. सभी मृतकों की उम्र 20 से 35 साल के बीच थी.
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे वर्धा जिला एसपी ने घटना स्थल का बड़ी बारीकी से निरिक्षण किया। पुलिस ने पंचनामा के बाद सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया, जहां शवों के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू हुई. जानकारी के मुताबिक मरने वाले छात्रों में बीजेपी विधायक विजय रहांगदले का बेटा अविष्कार रहांगदले भी शामिल है.
पुलिस के मुताबिक मृतक सभी छात्र वर्धा जिले के आचार्य विनोबा भावे मेडिकल कॉलेज में पढ़ते थे. वर्धा के एसपी प्रशांत होलकर की मौजूदगी में क्षतिग्रस्त कार को किसी तरह से खाई से बाहर निकाला गया, साथ ही अब पुलिस इस घटना की जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर यह कार हादसा हुआ कैसे? वहीं इस हृदय विदारक घटना के बाद अपनी संवेदना प्रकट करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है.