कुर्ला में अज्ञात महिला के साथ हुए रेप और मर्डर की गुत्थी सुलझी, 2 गिरफ्तार

 30 Nov 2021  174

संवाददाता/ in24 न्यूज़ 

मुंबई (mumbai) के कुर्ला (kurla) इलाके में पिछले दिनों मिली एक अज्ञात युवती की लाश की गुत्थी को मुंबई पुलिस (mumbai police) ने सुलझा लिया है. पुलिस ने हत्या (murder) और बलात्कार (rape) मामले की गुत्थी को सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक यह पूरा मामला लव सेक्स और धोखा से जुड़ा हुआ है. विनोबा भावे नगर पुलिस द्वारा गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने हत्याकांड की वारदात को अंजाम देने से पहले कथित युवती के साथ रेप किया और फिर बड़ी बेदर्दी के साथ उसे मौत के घाट उतार कर कथित आरोपी मौके से फरार हो गए, लेकिन पुलिस ने मामले की गुत्थी को सुलझाने के लिए दिन और रात एक कर दिया। सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात ये है की कुर्ला की विनोबा भावे पुलिस कॉल डिटेल्स और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही आरोपियों तक पहुंच पायी तब कहीं जाकर कथित हत्यारों की गिरफ़्तारी हो पायी.

 

इस केस के बारे में खुलासा करते हुए मुंबई पुलिस के जोन पांच डीसीपी प्रणय अशोक ने बताया कि मृतक की मिसिंग रिपोर्ट देवनार पुलिस स्टेशन में दर्ज थी, जिसकी वजह से ही उसकी पहचान हो पाई. मृतक युवती की शिनाख्त होने के बाद विनोबा भावे पुलिस पीड़िता के घर पहुंची. लड़की के मोबाइल नंबर के आधार पर और उसके दोस्तों से की गयी पूछताछ के आधार पर पुलिस के सामने कुछ संदिग्ध लोगों की पहचान हुई. इसके अलावा अन्य स्थानों की सीसीटीवी पुलिस ने जब चेक किया तो पुलिस को कुछ चेहरे बार बार नजर आये जिसके बाद पुलिस ने सबसे पहले आरोपी नंबर दो को हिरासत में लिया,जिसका नाम फैजल बताया जा रहा है और उससे की गयी पूछताछ के बाद हत्याकांड की वारदात को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी रेहान भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया.

 

डीसीपी प्रणय अशोक की यदि माने तो आरोपी रेहान और पीड़ित युवती एक ही इलाके के रहने वाले हैं. दोनों के बीच रिलेशनशिप था. रिलेशनशिप में किसी बात को लेकर रेहान और युवती के बीच कहासुनी हुई. जिसके बाद रेहान ने अपने दोस्त फैजल के साथ मिलकर युवती को रास्ते से हटाने की साजिश रची. घटना वाले दिन रेहान युवती को लेकर कुर्ला इलाके के एचडीआईएल कंपाउंड में आया, जहां दोनों आरोपियों ने मिल कर कथित युवती का काम तमाम कर दिया.

आपको बता दें कि 27 नवंबर को मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम को खबर मिली थी कि कुर्ला के एचडीआईएल कॉलोनी में स्थित एक खाली इमारत की छत पर युवती का शव पड़ा है जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था. विनोबा भावे पुलिस ने मृतक युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल भेज दिया था बाद में पुलिसिया जांच में ये पता चला कि लड़की के साथ बलात्कार हुआ था उसके बाद उसकी हत्या की गई.