lockdown ने बना दिया बाइक चोर, फैशन डिजाइनर पहुंचा जेल

 14 Jan 2022  132

संवाददाता/ in24 न्यूज़ 

ठाणे जिले के अंतर्गत आने वाले डोंबिवली पूर्व की मानपाड़ा पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जो पेशे से तो फैशन डिजाइनर (fashtion designer) है लेकिन शार्ट कट रास्ते से पैसा कमाने के लिए वो मोटर बाइक की चोरी करने लगा. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी का नाम युसूफ खान है जो समीर शेख बनकर बाइक चुराता और उसे ओएलएक्स साइट (olx website) के जरिये बेच देता। यह नहीं चोरी की बाइक खरीदने वाले को कोई शक न हो इसलिए यह नटवरलाल बाइक के फर्जी डॉक्युमेंट बनाने में भी माहिर है. हैरान कर देने वाली बात यह है, कि कथित चोर बड़ी शातिरता से एक आरटीओ कर्मचारी को भी अपना शिकार बना चुका है. 

बताया जाता है कि कुछ दिन पहले एक शख्स की बाइक चोरी हो गयी थी, उसने मानपाड़ा पुलिस स्टेशन में बाइक चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी. लेकिन शख्स उस समय हैरान रह गया जब उसके मोबाइल पर चोरी हुई बाइक के चालान कटने का मैसेज आया. पीड़ित शख्स ने तत्काल इसकी जानकारी मानपाडा पुलिस को दी. पुलिस ने जब जांच शुरू की, तो पता चला कि यह बाइक पुणे का रहने वाला एक शख्स चला रहा है, जब पुलिस ने बाइक चला रहे शख्स को पकड़ कर उससे पूछताछ की, तो उसने पुलिस को बताया कि उसने यह बाइक ओएलएक्स वेबसाइट के माध्यम से खरीदी है और जिस शख्स ने उसे यह बाइक बेचा है उसका नाम समीर शेख है. पुलिस ने जब बाइक के कागजात चेक किये, तो वह नकली निकले और यह भी पता चला कि समीर शेख नाम का कोई व्यक्ति है ही नहीं। 

आखिर मानपाड़ा पुलिस ने अपने तांत्रिक विभाग का सहारा लिया और किसी तरह आरोपी तक पहुँच पाई और तब जाकर कथित आरोपी के इस गोरखधंधे का खुलासा हुआ. बताया जा रहा है कि युसूफ खान नाम का यह बाइक चोर पेशे से फैशन डिजाइनर है, लेकिन लॉकडाउन में उसकी नौकरी चली गयी. जिसके बाद इसने चोरी का रास्ता पकड़ लिया। पुलिस ने इसके पास से चोरी की कई मोटर बाइक बरामद की है, जिनकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये  के आसपास है. अब पुलिस गिरफ्तार आरोपी युसूफ खान से ये पता लगाने में जुटी है कि इसने और कहां-कहां बाइक चुराई है और उसे किस-किस को बेचा है.