'बुली बाई' ऐप के बाद 'क्लब हाउस' ऐप ने मचाई खलबली

 22 Jan 2022  324
संवाददाता/ in
 
विवादित 'बुली बाई' (buly bai app) ऐप मामले को लेकर अभी पुलिस की जांच चल ही रही है कि इसी बीच ऑडियो चैट एप्लीकेशन 'क्लब हाउस' (clun house) ऐप को लेकर खलबली मच गयी है. इस ऑडियो-चैट एप्लीकेशन में महिलाओं के अंगों की बोली लगाई जाती थी. इस तरह की गतिविधि की जानकारी एक महिला को लगी तो उसने इसकी शिकायत मुंबई पुलिस (mumbai police) से की, जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए इस केस की जांच बीकेसी स्थित साइबर सेल को दी गयी.
 
 
इस मामले में क्राइम ब्रांच के जॉइंट सीपी मिलिंद भारंबे ने बताया कि, इस मामले में मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है. गिरफ्तार तीनों आरोपियों के नाम आकाश, जेष्णव कक्कड़ और यश कुमार पराशर है. बताया जाता है कि इनमें से दो आरोपियों जेष्णव और यश को फरीदाबाद से तो आकाश को हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किया गया.
मिलिंद भारंबे की मानें तो इस ऐप में 2 चैट रूम बनाये गए थे. जिसमें महिलाओं के बॉडी पार्ट्स को लेकर काफी अश्लील बातें होती थीं, और अंगों की बोली लगाई जाती थी. इस ऐप का मॉडरेटर आकाश ही है. साथ ही इस चैट रूम में सैकड़ों लोग हिस्सा लेते थे. अब पुलिस आगे की जांच कर रही है.