ढोंगी बाबा ने महिला से ठग लिए 32 लाख, हुआ गिरफ्तार

 25 Jan 2022  83
संवाददाता/ in24 न्यूज़
 
 
अंधविश्वास में पड़ कर पढ़ा लिखा आदमी भी ठगी का शिकार हो जाता है और जब उसकी आँख खुलती है तब तक काफी देरी हो चुकी होती है, या कहें कि तब तक उसका सब कुछ लुट चुका होता है. इसी कड़ी में मुंबई (mumbai) से सटे ठाणे (thane) के डोंबिवली (dombivli) इलाके से भी इसी तरह का एक मामला सामने आया है, जहाँ एक ढोंगी बाबा ने एक महिला से जादू टोना के जरिये बीमारी ठीक करने के नाम पर एक दो नहीं बल्कि पूरे 32 लाख रुपये ठग लिए. हालाँकि महिला की शिकायत पर अब कथित पाखंडी बाबा पहुँच गया है जेल की सलाखों के पीछे।
 
दरअसल डोंबिवली में रहने वाली पीड़ित महिला प्रियंका योगेश राणे के पिता कई दिनों से बीमार चल रहे थे. काफी इलाज करने पर भी वे ठीक नहीं हो रहे थे. इसके लिए उन्होंने काफी पैसे भी खर्च कर दिए लेकिन प्रियंका के पिता की स्थिति जस की तस बनी हुई थी. इसी बीच महाराष्ट्र के जलगांव जिले में रहने वाला बाबा पवन बापूराव पाटिल प्रियंका के सम्पर्क में आया. बाबा ने प्रियंका से कहा कि उनके ऊपर माता जी की विशेष कृपा है और वे हर बीमारी को ठीक कर सकते हैं. बाबा ने झाड़ फूंक और टोना टोटका के जरिये प्रियंका के पिताजी की बीमारी को ठीक करने का दावा किया।
 
 
बाबा ने पूजा और इलाज के नाम पर प्रियंका से धीरे-धीरे करीब 32 लाख 15 हजार से ज्यादा की रकम ऐंठ ली, लेकिन इतने पैसे खर्च करने के बाद भी जब प्रियंका के पिता की बीमारी ठीक नहीं हुई, तो प्रियंका को यह समझते देर नहीं लगी कि उसके साथ कथित बाबा ने ठगी की है. आखिर प्रियंका ने ठग बाबा के खिलाफ डोंबिवली थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए डोम्बिवली की रामनगर पुलिस ने कथित नटवरलाल को गिरफ्तार कर लिया मामले की जांच जारी है.