सोलापुर में जाली नोट छपाई के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार 

 25 Jan 2018  1308

 

 

सौम्य सिंह/in24 न्यूज़

महाराष्ट्र के सोलापुर में जाली नोट की छपाई का मामला सामने आया है, नकली नोट के साथ आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, आपको बता दें कि आरोपी सोलापुर के शुक्रवार पेठ में रहने वाला उम्रदराज़ शख्स है जिसे स्पेशल क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी के पास से कुल 18 लाख रुपए बरामद किये गए हैं । पुलिस फिलहाल इन नोटों के चलन के बारे में तफ्तीश करने में लगी हुई है। पुलिस ने आरोपी को सोमवार रात को धर दबोचा था और इस वक्त आरोपी जेलरोड पुलिस थाने की हिरासत में है। 

आरोपी की पहचान जियाउद्दीन अमिनसाब दुरुगकर के रुप में हुई है।जेलरोड पुलिस थाने के मुताबिक जियाउद्दीन प्रिंटर की मदद से नोट के दोनों साइड प्रिंट कर के उसको चिपका देता था और इसे असली नोट बता कर चलन में लाने का उसका उद्देश्य था। जियाउद्दीन के पास से 100, 500, 2000 रुपए के नोटों का बंडल बरामद हुआ है जिसमे 40 लाख रुपय शामिल है। 

पुलिस ने बताया कि फिलहाल वो इस तफ्तीश में जुटी हुई है कि यह नोट चलन में है या नहीं और इस गिरोह में और कितने लोग शामिल है, इसकी भी पड़ताल की जा रही है फिलहाल आरोपी जियाउद्दीन न्यायालय के आदेश पर पुलिस कस्टडी में रखा गया है।