प्यार पाप और पैसा नतीजा मौत..

 14 Mar 2018  1431

ब्यूरों रिपोर्ट/in24 न्यूज़ 

दिल दहला देने वाली ये वारदात है नवी मुंबई में स्थित पनवेल इलाके की।  जहां एक 23 वर्षीय प्रवीण रामचंद्र फराड के गुमशुदगी की शिकायत पनवेल ग्रामीण पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई गयी थी। कुछ ही दिनों के बाद पुलिस को मुखबिर से सुचना मिली कि प्रवीण की हत्या कर दी गयी है जिसके बाद मुखबिर की निशानदेही पर पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया। इसी बीच पनवेल ग्रामीण पुलिस को हाजी मलंग पहाड़ की तलहटी पर एक अज्ञात शव बरामद हुआ।

शव की अवस्था इतनी ज्यादा वीभत्स थी कि वो पूरी तरह से सड़ चुकी थी ऐसे में उसे पहचान पाना भी पुलिस के लिए मुश्किल भरा था लेकिन मृतक के शरीर पर जो कपडे थे उसके आधार पर कथित लाश की शिनाख्त प्रवीण रामचंद्र फराड के रूप में हुई। पनवेल ग्रामीण पुलिस ने वारदात स्थल का पंचनामा कर लाश को अपने कब्जे में ले लिया और मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम के लिए उसे सरकारी अस्पताल में भेज दिया।

पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल यही था कि प्रवीण की हत्या को अंजाम किसने दिया और किन कारणों के चलते दिया। लेकिन पुलिस ने जब अपनी जांच की दिशा तय की तो सबसे पहले दो संदिग्ध पुलिस के हत्थे चढ़े जिनसे पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो पता चला कि प्रवीण की हत्या की वजह था अवैध संबंघ।

जिस लड़की के साथ प्रवीण के संबंध थे उसी लड़की के छोटे भाई ने प्रवीण को मौत के घाट उतारने के लिए विलास धोगड़े और आकाश शेलगे को 60 हजार रुपये की सुपारी दी थी।  पुलिस ने तीनो आरोपियों को फिलहाल गिरफ्तार कर लिया है जिसमे एक आरोपी के नाबालिग होने के चलते उसे कोर्ट के निर्देश पर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।