एंटाप हिल पुलिस ने किया अपहरण की वारदात का पर्दाफाश !

 21 Jan 2017  1641

समीरा मंसूरी / in24 न्यूज़

  मुंबई की एंटाप हिल पुलिस ने एक दस साल के मासूम बच्चे के अपहरण की गुत्थी सुलझाते हुए अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम दिलीप कुमार बताया जा रहा है, जिसने एंटाप इलाके से कथित मासूम का अपहरण कर उसे डहाणू इलाके में छिपा रखा था और उसकी रिहाई के बदले उसके माता-पिता से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। दरअसल 19 जनवरी को एंटाप हिल पुलिस स्टेशन में एक महिला ने अपने दस वर्षीय मासूम बच्चे के गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवायी थी। जिसमे उसने को अपनी शिकायत में यह भी बताया कि उसका दस साल का बेटा सुबह स्कूल गया था जिसे सुबह 11 बजे वो स्कूल से घर ले आयी लेकिन दोपहर तीन बजे जब वह बंगालीपुरा में ट्यूशन के लिए निकला तो घर लौट कर नहीं आया।
दोपहर साढ़े चार बजे के आसपास किसी अज्ञात शख्स ने अगवा बच्चे के अभिभावकों को फ़ोन कर बताया कि उन्होंने उनके बेटे को अगवा कर लिया है जिसकी रिहाई के लिए उन्हें दस लाख रुपये चाहिए। इस बात की जानकारी मिलते ही एंटाप हिल पुलिस हरकत में आयी और एडिशनल कमिश्नर आरडी शिंदे के नेतृत्व में पुलिस की चार टीमें गठित की गयी और अपहरणकर्ता की तलाश में उन्हें अलग-अलग ठिकानों पर भेजा गया। अगवा किये गए मासूम के पिता बेगारी का काम करते हैं जबकि उसकी माता घरकाम करती है इसलिए पुलिस की उलझन बढ़ गयी थी कि आखिर क्या सोचकर अपहरणकर्ताओं ने इस वारदात को अंजाम दिया।
पुलिस को इस मामले में कोई क्लू नहीं मिल रहा था। इसी बीच पुलिस ने बंगालीपुरा इलाके में सर्च किया तो मुखबिर द्वारा पुलिस को यह सूचना मिली कि बंगालीपुरा इलाके में रहने वाला दिलीप कुमार अपने घर से दो दिनों से गायब है जो गांव जाने की बात करके अपने घर से निकला था। इसी बीच कथित मासूम बच्चे के अभिभावकों के मोबाइल पर फ़ोन कर अपहरणकर्ता ने उन्हें दस हजार रुपये लेकर डहाणू आने को कहा जिसके बाद बच्चे के अभिभावकों के साथ एंटाप हिल पुलिस की एक टीम डहाणू पहुंची जहां बच्चे के अभिभावकों को अपहरणकर्ता अलग -अलग ठिकाने पर बुलाता रहा लेकिन खुद सामने नहीं आया।  जिसके बाद अगवा बच्चे का पिता गश्त खाकर गिर पड़ा लेकिन पुलिस ने हौसला नहीं छोड़ा।
दूसरी ओर अगवा बच्चे को लेकर दिलीप कुमार के वापी जाने की जानकारी मुखबिर द्वारा पुलिस को मिली और फिर जाल बिछाकर पुलिस ने सबसे पहले दिलीप कुमार को हिरासत में लिया। दिलीप कुमार के चंगुल से अगवा किये गए बच्चे को एंटाप हिल पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया। एंटाप हिल पुलिस की यदि माने तो आरोपी दिलीप कुमार बीपीटी में स्थित एक जरी कारखाने में काम करता था और पीपल कामगार असोसिएशन संस्था चलाता था।  बहरहाल किसी भी गुनाह को अंजाम देने के बाद हर अपराधी अपने आपको चालाक ही समझता है लेकिन शायद वो ये नहीं जानता कि अपराधी कितना ही शातिर क्यों न हो, उसका इंतज़ार करती हैं जेल की सलाखें !