आतंकियों से मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, 3 घायल !

 22 Jan 2017  1600

ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

 असम-अरुणाचल सीमा पर रविवार की दोपहर में स्थानीय आतंकी समूह और असम राइफल्स के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमे असम राइफल्स के दो जवान शहीद हो गए। जबकि तीन जवान घायल बताये जा रहे हैं। विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक, नेशनल काउंसिल ऑफ नगालैंड के खापलांग गुट ने जवानों पर हमला किया था जिसमे बताया जाता है कि परेश बरुआ ग्रुप ने इस हमले में आतंकियों का सहयोग किया। यह मुठभेड़ जागुन और जयरामपुर के बीच हुआ, जो असम-अरुणाचल सीमा पर है।

घटना के फ़ौरन बाद सुरक्षाबलों ने पूरा इलाका घेर लिया। ये सभी जवान असम राइफल्स की रोड ओपनिंग पार्टी में शामिल थे। पूर्वोत्तर के आतंकी समूहों द्वारा पिछले कुछ महीनों में सुरक्षाबलों पर हमला करने का यह चौथा मामला है। बीते साल 4 दिसंबर को एनएससीएन खापलांग गुट ने असम राइफल्स के जवानों पर हमला किया था,जिसमे एक जेसीओ समेत दो जवान शहीद हुए थे। इससे पहले 19 नवंबर को एनएससीएन और उल्फा ने असम में जवानों पर हमला किया था, जिसमे तीन जवान शहीद जबकि चार जवान घायल हुए थे। इसके बाद 26 नवंबर को भी एक हमला हुआ था जिसमे पांच जवान घायल हुए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पूर्वोत्तर के उग्रवादी गुटों ने पड़ोसी देश म्यांमार में अपना आतंकी ठिकाना बना रखा है। इन संगठनों ने आपस में समझौता कर लिया है और ये अब मिलकर भारतीय सुरक्षाबलों पर हमले कर रहे हैं। सुरक्षाबलों ने फिलहाल रविवार के हमले के बारे में कुछ नहीं कहा है।

वहीं पुलिस के अनुसार, हमलावर यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट असम (उल्फा) के वार्ता विरोधी गुट और खापलांग के नेतृत्व वाले नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ़ नागालैंड (एनएससीएन-के) से जुड़े हो सकते हैं। असम के पुलिस महानिदेशक मुकेश सहाय के मुताबिक सुरक्षा बलों ने उग्रवादियों के खिलाफ अपना अभियान तेज कर दिया है।