सलमान खान ने कोर्ट में दिए 65 सवालों के जवाब !

 27 Jan 2017  1691
ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

राजस्थान में 18 साल पुराने हुए काला शिकार मामले में सलमान खान शुक्रवार की सुबह कोर्ट में पेश हुए जहां माननीय न्यायाधीश महोदय ने उनसे कुल 65 सवाल पूछे। सलमान खान ने इस मामले में कोर्ट के समक्ष बयान देते हुए कहा कि वे इस मामले में बेक़सूर हैं।  सलमान खान के साथ सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम भी बयान दर्ज कराने जोधपुर कोर्ट में पेश हुए। अंत में सलमान खान ने कोर्ट से बताया कि वन विभाग ने प्रसिद्धि पाने के लिए यह मुद्दा उठाया था।

 काले हिरण मामले में बयान देते हुए बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने कहा कि, कुछ स्थानीय लोगों की गलत गवाही के चलते उन्हें गलत तरीके से इस मामले में फंसाया गया। उनका कहना था कि न तो वे शिकार वाले स्थल पर गए और ना ही उन्होंने शिकार किया। जोधपुर कोर्ट के वकील रवि पवार ने जानकारी देते हुए कहा कि सलमान खान करीब एक घंटे तक कोर्ट रूम के भीतर थे।  न्यायाधीश महोदय ने करीब 65 सवाल सलमान खान से पूछे जिसमे हर बार सलमान खान ने यही जवाब कोर्ट के समक्ष दिया कि उन्हें पता नहीं, और उन्होंने कहा कि सारे आरोप झूठे हैं जिसमे उन्हें फसाया गया है। इसके साथ वकील ने यह भी जानकारी दी कि सबसे पहले कोर्ट रूम में सलमान खान से उनका नाम, उनके पिता का नाम और उनके पेशे के बारे में पूछा गया। उनसे यहां तक पूछा गया कि वे कहां रहते हैं ?
आपको बता दें कि राजस्थान के काले हिरण शिकार मामले में तक़रीबन 28 लोगों की गवाही हो चुकी है अब सिर्फ इन सितारों को अपना बयान दर्ज कराना बाकि है।  वहीं एडवोकेट अशोक जोशी ने बताया कि,'' अब देखने वाली बात ये होगी कि सलमान खान अपने बचाव में किस तरह की सूची पेश करते हैं। '' सलमान द्वारा पेश किये गए हर चीज की जांच होगी उसके बाद उस पर कोर्ट रूम में जिरह होगी और फिर माननीय न्यायाधीश अपना फैसला सुनाएंगे। बताया जा रहा है कि इस मामले में कोर्ट का फैसला इसी साल आ सकता है।
 यह मामला साल 1998 का है जब कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार किया गया था। यह मामला उन दिनों का है जब फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग राजस्थान में चल रही थी। 2 अक्टूबर 1998 की रात फिल्म की शूटिंग के दौरान कांकाणी गांव में दो काले हिरणों के शिकार का आरोप सलमान खान पर लगा, कथित शूटिंग के समय सलमान खान के साथ सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम भी मौजूद थे यही कारण था कि कोर्ट ने सलमान खान के साथ इन लोगों के बयान भी दर्ज किये जाएं।
गौरतलब है कि 18 जनवरी को लोवर कोर्ट ने सलमान खान को आर्म्स एक्ट मामले में बरी कर दिया था। इसके साथ ही भवाद वाले चिंकारा मामले में भी सलमान खान हाईकोर्ट से बरी हो चुके हैं। सलमान को घोड़ाफार्म चिंकारा केस से भी बरी किया जा चुका है कुल चार मामलों में से तीन मामले में सलमान खान को बड़ी राहत पहले ही मिल चुकी है अब कांकाणी में हुए काले हिरण शिकार मामले में सलमान और उनके बाकि के साथी कलाकारों को जोधपुर की सीजेएम कोर्ट में अपने बयान दर्ज कराने होंगे।
फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान के खिलाफ हिरण शिकार से संबंधित तीन मुकदमा चला जबकि शिकार के लिए इस्तेमाल किये गए हथियार से संबंधित एक मामला चला।  हथियार वाले मामले में सलमान को 18 जनवरी को बड़ी राहत देते हुए कोर्ट ने बरी कर दिया था। अब इंतज़ार है माननीय न्यायाधीश के फैसले का, जिसपर देश भर की निगाहें टिकी हुई है।