जीजा ने किया साली पर एसिड अटैक

 13 Dec 2020  604

ब्यूरो रिपोर्ट/in24न्यूज़/गाजियाबाद

 

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक व्यक्ति ने अपनी साली के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया जिसमें कथित साली बुरी तरह से झुलस गई. गाजियाबाद के मुरादनगर में घर में सो रही युवती पर एसिड अटैक के मामले में पुलिस ने पीड़िता के जीजा को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि साली की शादी कहीं और तय होने के कारण नाराज था. वो अपनी साली का चेहरा बिगाड़ कर उससे शादी करना चाहता था. गौरतलब है कि 5 सालों से जीजा और साली के बीच अवैध संबंध थे. आरोपी जीजा सिराजुद्दीन मेरठ से गिरफ्तार किया गया है. मुरादनगर थाना क्षेत्र के जीतपुर कालोनी में शादी से मना करने से नाराज होकर आरोपी सिराजुद्दीन ने अपनी 23 वर्षीय साली पर तेजाब डालकर उसे घायल कर दिया. गंभीर रूप से झुलसी युवती को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां वो अपनी जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है. 

 

        पीड़ित युवती की बड़ी बहन का विवाह छह वर्ष पूर्व मेरठ निवासी सिराज उर्फ सिराजुद्दीन के साथ हुआ था, विवाह के कुछ समय के बाद से ही वह अपनी साली पर बुरी नजर रखता था और बहलाकर उसके साथ संबंध भी स्थापित कर लिए. इस बीच युवती की बड़ी बहन के बच्चे न होने के चलते आरोपित अपनी साली पर विवाह करने के लिए दबाव बनाने लगा, लेकिन युवती ने शादी करने से इन्कार कर दिया. कुछ हफ्ते पूर्व स्वजनों ने युवती का विवाह तय कर दिया. साली का विवाह तय होने से आरोपित जीजा ने अपना आपा खो दिया और छत के रास्ते ससुराल पहुंचा और सो रही साली के ऊपर तेजाब डालकर फरार हो गया था. युवती की मां नफीसा ने अज्ञात हमलावर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी.
एसपी (ग्रामीण) डॉ. ई राजा ने कल पीड़िता के घर जाकर उसके स्वजनों से बात की, इस बीच आरोपित भी अपनी ससुराल पहुंच गया था. आरोपित से बात करने पर पुलिस को उस पर शक हुआ तो उसके साथ कड़ाई से पूछताछ की गई. शुक्रवार रात को उसके फोन की लोकेशन पीड़िता के घर के पास मिली, सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपित ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया. फिलहाल आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है. 24 घटों के भीतर घटना का खुलासा करने को लेकर पीड़िता के स्वजनों ने पुलिस टीम के प्रति आभार प्रकट किया. आरोपी टैंपो चलाने का काम करता है और देर रात टैंपो लेकर अपनी ससुराल के निकट पहुंचा था. आरोपित ने टैपों की पुरानी बैटरी में से तेजाब निकाला और छत पर सो रही अपनी साली के चेहरे पर तेजाब फेंककर फरार हो गया. इस एसिड अटैक में युवती का चेहरा व विस्तर जल गया. एसिड अटैक की इस सनसनीखेज वारदात ने साली और जीजा के रिश्ते को एक बार फिर कलंकित कर दिया.