पटियाला हाउस कोर्ट ने छोटा राजन समेत 3 लोगो को फ़र्ज़ी पासपोर्ट मामले में दोषी करार दिया 

 24 Apr 2017  1613

समीरा मंसूरी /in24 न्यूज़, नई दिल्ली

पटियाला हाउस कोर्ट की सीबीआई अदालत ने फ़र्ज़ी पासपोर्ट मामले में छोटा राजन समेत चार लोगो को दोषी करार दिया। आपको बता दे की इस मामले में उम्र कैद की सजा हो सकती है और राजन पर तक़रीबन 70  से ज़्यादा मामलों का आरोप है। वैसे राजन को 25 अक्टूबर 2015 में इंडोनेशिया के बाली शहर से इंडोनेशियन पुलिस ने गिरफ्तर किया था और इंटरपोल से जारी रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर उसे 6 नवंबर 2015 में भारत लाया गया। राजन की सजा को लेकर मंगलवार के दिन बहस होंगी।

सीबीआई के स्पेशल जज वीरेंदर कुमार गोयल ने राजेंद्र सदाशिव निखलजे उर्फ छोटा राजन को सजा सुनाई। इस मामले के ट्रायल पिछले साल अक्टूबर में और आखिरी बहस पिछले महीने ही पूरी हुए थी। लेकिन सजा पर बहस मंगलवार को होंगी। इस मामले में बेंगलुरु के पासपोर्ट ऑफिस के 3 अधिकारी भी दोषी करार दिए गए। राजन पर मर्डर, हफ्ता वसूली, स्मगलिंग, और ड्रग्स के गैर-कानूनी कारोबार समेत 70 से अधिक अलग अलग मामलों में आरोपी है।
छोटा राजन पर आरोप था कि उसने बेंगलुरु पासपोर्ट ऑफिस के 3 अधिकारिओं की मद्दत से मोहन कुमार के नाम पर फ़र्ज़ी पासपोर्ट बनाया था। वैसे वह तीनों अधिकारी रिटायर्ड है जिनके नाम है जयश्री दत्तात्रेय, दीपक नटवरलाल शाह और ललिता लक्ष्मणन लेकिन वे फर्जी पासपोर्ट मामले में दोषी साबित हुआ है। राजन का दावा था कि वह काफी समय से भारतीय जांच एजेंसियों के इशारे पर दाऊद इब्राहिम के खिलाफ काम कर रहा था। उसने अपने बयान में यह भी कहा था कि उसे यह पासपोर्ट भी भारतीय एजेंसियों ने ही मुहैया कराया था।  वैसे अब राजन दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है और इस मामले में बाकी तीनों अफसर बेल पर है।