प्रधानमंत्री पर राज ठाकरे का वार

 28 Oct 2017  1262
ब्यूरो रिपोर्ट/in24 न्यूज़   

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने कहा है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत का आधा श्रेय राहुल गांधी को जाता है क्योंकि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री का उनके (राहुल) द्वारा मजाक उड़ाया जाना मतदाताओं को रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान रुख और रिपोर्ट के अनुसार भाजपा गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव हार सकती है। उन्होंने कल्याण में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘‘2014 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी की जीत का आधा श्रेय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जाता है, क्योंकि जिस तरह उन्होंने चुनाव अभियान के दौरान मोदी का मजाक उड़ाया, उससे मोदी को चुनाव जीतने में मदद मिली। "

ठाकरे ने कहा कि बाकी में 15 फीसदी सोशल मीडिया, करीब 10-20 फीसदी भाजपा कार्यकर्ता और आरएसएस को भी श्रेय जाता है तथा बाकी मोदी के निजी करिश्मे की वजह से हुआ। गौरतलब है राज ठाकरे का बयान ऐसे समय में आया है जब शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा है कि राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम हैं और मोदी लहर खत्म हो चुकी है। राऊत ने कहा, ‘‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश का नेतृत्व करने में सक्षम है और उन्हें पप्पू कहना गलत है। ’’
गुजरात चुनाव के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘हाल के रुख और रिपोर्ट संकेत देते हैं कि सत्ताधारी दल के चुनाव हारने की संभावना है और इसका सबूत मोदी की हाल ही में हुए जनसभाओं के रूप में सामने भी आयी, यह दर्शाता है कि लोग उनके भाषण के बीच में ही समूह में जा रहे हैं जो पहले कभी नहीं हुआ, इससे भी व्यक्ति को संदेश तो मिल ही जाता है।’’ उन्होंने कहा कि यदि भाजपा को 150 से अधिक सीटें भी मिल जाती हैं तो इसे ईवीएम का चमत्कार ही समझा जाना चाहिए।