मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की तैयारी

 30 Oct 2017  1228

ब्यूरो रिपोर्ट/in24 न्यूज़  

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की कोशिश मोदी सरकार को जीएसटी और नोटबंदी के मुद्दे पर घेरने की है। कांग्रेस मुख्यालय में हुई इस बैठक में नोटबंदी और जीएसटी पर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस की रणनीति पर वरिष्ठ नेताओं ने चर्चा की।

इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा, 8 नवंबर देश के लिए बेहद बुरा दिन था। मुझे नहीं पता कि बीजेपी सरकार कैसे नोटबंदी का जश्न मना सकती है, क्योंकि नोटबंदी एक त्रासदी  थी।  मुझे लगता है कि पीएम मोदी को अभी तक आम जन की तकलीफों का एहसास नहीं हुआ शायद तभी देश को हुई तमाम तकलीफों पर उन्होंने चुप्पी साधी है।

जीएसटी पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, पीएम ने एक अच्छे आइडिया को बेहद खराब ढंग से लागू किया, जिससे पूरे देश को नुकसान उठाना पड़ रहा है। पंजाब के हमारे वित्त मंत्री ने जीएसटी पर एक विस्तृत प्रेजेंटेशन दिया और बताया कि एक अच्छे आइडिया को कितने खराब ढंग से लागू किया, साथ ही उन्होंने बताया, नोटबंदी के टॉरपीडो के बाद जीएसटी दूसरा टॉरपीडो था, जिसने भारत की अर्थव्यवस्था को काफी हद तक ध्वस्त  कर दिया।

आपको बता दें कि कांग्रेस मुख्यालय में हुई इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, मोतीलाल वोरा समेत  कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल हुए, जहां नोटबंदी के एक साल पूरे होने के मौके पर किस तरह मोदी सरकार को घेरा जाए इस पर रणनीति बनी।

इस बैठक के अलावा जीएसटी पर भी बैठक होगी, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, जयराम रमेश और राहुल गांधी मौजूद होंगे।

गौरतलब है कि  8 नवंबर को नोटबंदी  को एक वर्ष पूरा हो जाएगा जिसके कारण जनता को हुई असुविधा को मुद्दा बनाकर कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन कर अपनी शक्ति दिखाना चाहती है.  साथ ही  कांग्रेस पूरे देश में जोरदार प्रदर्शन करेगी।

राहुल गांधी नोटबंदी और जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर हमला करते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ट्वीट कर पीएम पर निशाना साधा कि पिछले तीन साल से लोगों के वेतन में खास बढ़ोतरी हुई है और वहीं बैंक पिछले 60 साल के इतिहास में सबसे कम कर्ज देने की ताकत रख रहे हैं. मोदी जी के शब्दों में कहे तो यह  मोदी मेड डिजास्टर है।