सीबीएसई पेपर लीक मामले में सियासी घमासान तेज

 29 Mar 2018  1148

संवाददाता/in24 न्यूज़

सीबीएसई बोर्ड के 10वीं और 12वीं के गणित और अर्थशास्त्र के पेपर लीक मामले में अब सियासी घमासान भी तेज हो गया है। कांग्रेस पार्टी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सीबीएसई चीफ इस मामले की जानकारी होने के बावजूद इसको दबाना चाहते हैं और सरकार भी इस मसले पर कुछ भी बोलने से बच रही है।

उन्होंने कहा कि मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर तुरंत अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए और सीबीएसई चीफ को बर्खास्त किया जाए। सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षार्थियों की भावनाओं का कद्र करते हुए दुबारा पेपर लेने का फैसला किया है। सीबीएसई की वेबसाइट पर परीक्षाओं की तारीख और अन्य जानकारियां एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध करा दी जाएंगी। 

12वीं कक्षा की अर्थशास्त्र की परीक्षा सोमवार को और 10वीं कक्षा की गणित की परीक्षा बुधवार को हुई है। कुछ निजी स्कूलों में शिक्षकों ने सोमवार को यह पाया कि सोशल मीडिया पर जो पेपर वाइरल हो रहा था वो बिल्कुल असली पेपर से मिल रहा था। इस मामले में तुरंत जावड़ेकर ने जांच के आदेश दिए और पुलिस इस मामले में जांच शुरू कर दी। इस मामले में अब तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन इस पेपर लीक मामले के बाद अब सीबीएसई बोर्ड सवालों के घेरे में है।