कर्नाटक में हुई कुमार स्वामी की ताजपोशी!

 23 May 2018  60


संवाददाता/in24 न्यूज़

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के चुनावी संग्राम में जहां बीजेपी के कद्दावर नेता और ढाई दिन के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था तो वहीँ जेडीएस के कुमारस्वामी ने बुधवार को सीएम पद की शपथ ली। इस शपथ समारोह में तमाम विपक्षी दल के दिग्गज नेता मौजूद थे.  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, 

यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, आरजेडी के तेजस्वी यादव, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सीपीएम के महासचिव नेता सीताराम येचुरी, सीपीआई के डी राजा, राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष अजित सिंह, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने प्रमुखता से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. मंच पर इन नेताओं की एकजुटता से यह स्पष्ट था कि आने वाले चुनावों में बीजेपी को पछाड़ने के लिए पूरी ताकत गैर बीजेपी पार्टी झोंक देगी। 

कुमार स्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में इतने विपक्षी दलों के एक साथ आने से सबकी निगाहें कर्नाटक पर लगी रही। शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर कुमार स्वामी और एचडी देवगौड़ा के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के पोस्टर भी लगाए गए। पोस्टर में कुमार स्वामी और एचडी देवगौड़ा के अलावा सोनिया गांधी, राहुल गांधी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू  समेत अन्य नेताओं की तस्वीरें लगाई गई।

बहरहाल इस देश में डेमोक्रेसी न सही डेमोक्रेजी जरूर देखने को मिल रहा है, क्योंकि आरोप प्रत्यारोप के शोर में आम जनता लोगों की उम्मीद दम तोड़ती नजर आ रही है।