स्कैम का मतलब समाजवादी, कांग्रेस और बसपा - पीएम मोदी

 04 Feb 2017  1797

ब्यूरो रिपोर्ट / in24 न्यूज़

मेरठ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन पर हमला बोला। पीएम मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा कि कला तक जो एक दूसरे को गलियां देते थे आज वो किसी यार की तरह गले मिल रहे हैं। मेरठ में जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ये उनका सौभाग्य है जो उन्हें यहां आने का मौका मिला। नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ''आपने मुझे जो काम दिया है, ढाई साल बीत गए केंद्र में सत्ता स्थापित किये लेकिन मोदी के नाम पर कोई कलंक लगा क्या ? ऐसा हमने कोई काम नहीं किया जिससे देश को नुकसान उठाना पड़े ? पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने उन्हें जो प्यार दिया है उसका कर्ज चुकाना अभी बाकी है।
उनका कहना है कि उन्होंने गरीबों, पीड़ितों और दलित किसानों के लिए ढेर सारा काम किया है। यूपी सरकार पर आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वे कितना भी अच्छा काम यूपी में करना चाहें लेकिन यूपी की अखिलेश सरकार उनके आड़े आ जाती है उन्हें काम नहीं करने देती। पीएम ने मेरठ की जानत से अपील करते हुए कहा कि दिल्ली की योजनाओं को उत्तर प्रदेश की जनता तक पहुंचाने के लिए वहां की वर्तमान सरकार को हटाना जरुरी है। मेरठ की धरती से अंग्रेजों की लड़ाई शुरू हुई थी।  उस दौरान अंग्रेजों से लड़ाई थी और आज वर्तमान में गरीबी से लड़ाई है, भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लड़ाई है।  पीएम ने यहां तक कह दिया कि उत्तर प्रदेश के पास देश का सबसे ताकतवर राज्य बनने का मौका है।  उत्तर प्रदेश में गंगा-जमुना है प्राकृतिक संसाधन हैं।  राज्य में सबसे ज्यादा नौजवान हैं बावजूद इसके उत्तर प्रदेश का विकास नहीं हो पा रहा है।
 नौजवानों को रोजी-रोटी कमाने के लिए घर छोड़ना पड़ता है।  अपने बूढ़े मा बाप को छोड़कर उन्हें शहर की गंदी नालियों के पास रहने को मजबूर होना पड़ता है। आपको बता दें कि मेरठ पश्चिमी उत्तर प्रदेश काविकास द्वार है। उद्योग के लिए उत्तर प्रदेश राज्य का यह प्रमुख शहर माना जाता है लेकिन पीएम मोदी ने कहा कि उनकी ये समझ में नही आ रहा कि मेरठ के निर्दोष व्यापारियों को आखिर क्यों मार दिया जा रहा है ? यह मामला सिर्फ मेरठ का नहीं है वैसे उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद है वहां की कायदा सुव्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गयी है। नरेंद्र मोदी ने जनसभा में कहा कि आपने देखा होगा कि कांग्रेस पार्टी गांव-गांव जाकर समाजवादी पार्टी को गालियां दे रहे थे लेकिन समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को गले लगा लिया। कुलमिलाकर एक दूसरे के जानी दुश्मन आज जानी दोस्त कैसे बन गए यही बात पीएम मोदी ने मेरठ में आयोजित जनसभा के दौरान लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन लोगों पर पीएम मोदी के लच्छेदार शब्दों का कितना पअसर पड़ेगा ये चुनावी नतीजों के दौरान ही पता चल पायेगा।