महाराष्ट्र में सोमवार से खुल सकते हैं स्कूल?

 20 Jan 2022  248

संवाददाता/ in24 न्यूज़ 

महाराष्ट्र (maharashtra) में एक बार फिर से स्कूल और कॉलेज खुलने की बात सामने आ रही है जो स्कूली छात्र और उनके अभिभावकों के लिए राहत भरी खबर है. खबर के मुताबिक सोमवार से महाविकास आघाडी सरकार (mva government) की तरफ से राज्य के स्कूलों को शुरू होने की अनुमति मिल सकती है. इस सन्दर्भ में महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड (varsha gaikwad) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) के पास एक प्रस्ताव भेजा है, जिस पर निर्णय लिया जाना अभी बाकी है.

आपको बता दें कि कोरोना (covid19) के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (omicron) का संक्रमण बढ़ने के बाद से राज्य में स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया था. लेकिन अब जब ओमीक्रोन का संकट कम होने लगा है तो छात्रों के पेरेंट्स और अध्यापक स्कूल खोलने की मांग कर रहे हैं, ज्यादातर पेरेंट्स  का यही कहना है कि ऑनलाइन पढ़ाई ठीक नहीं है. इस मांग को देखते हुए स्कूली शिक्षा विभाग ने शिक्षा विशेषज्ञों और अध्यापकों से विचार-विमर्श किया। उसके बाद सोमवार से स्कूल खोलने की अनुमति दिए जाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के पास भेजा। 

उम्मीद जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री इस पर जल्द ही सकारात्मक फैसला ले सकते हैं. प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि जिन इलाकों में मरीजों की संख्या कम है, वहां के स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को स्कूल खोलने के बारे में फैसला करने का अधिकार दिया जाए।