ट्रैफिक जाम का कारण बनी खस्ताहाल सड़कें

 16 Mar 2018  1627

 

संवाददाता/in24 न्यूज़

खस्ताहाल सड़कें और ट्रैफिक जाम यह कुछ आलम है आर्थिक राजधानी मुंबई का जहां ट्रैफिक जाम ने मुंबईकरों को परेशान कर रखा है। दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई उच्च न्यायालय को बताया है कि मुंबई की सड़कों पर जो जाम लगता है उसका कारण शहर की सड़कों की खस्ता हालत है।

सरकार की ओर से उच्च न्यायालय में आशुतोष कुम्भकोणी ने बताया कि मुंबई की सड़कों की हालत खराब है, क्योंकि यहां निर्माण कार्य हो रहा है और परिणामस्वरूप यही ट्रैफिक जाम के मुख्य कारण भी हैं। साथ ही उन्होंने रोड को मरम्मत करने के लिए कुछ सुझाव भी दिए जैसे फूट ओवर ब्रिज का निर्माण, खराब सड़कों का मरम्मत करना और नो पार्किंग जोन बनाना जैसे सुझाव शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि  सड़कों पर गड्ढों के कारण भी ट्रैफिक जाम होता है। in24 न्यूज़ की टीम ने जब मुंबई की सड़कों का मुआयना किया तो पता चला कि शहर में ऐसी कई सड़कें हैं जिसकी मरम्मत के लिए प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा जिससे टैफिक जाम से मुंबईकरों को हर दिन सामना करना पड़ता है।

मुंबईकरों ने बताया कि उनके दफ्तर में देरी से पहुंचने का कारण और पूरी दिनचर्या खराब होने का कारण ट्रैफिक जाम बनता है।  साथ ही  उन्होंने यह सुझाव भी दिया कि निजी वाहनों की संख्या पर लगाम लगनी चाहिए क्योंकि सार्वजनिक वाहन जब मुंबई की सड़कों पर दौडेंगीं तो इससे ट्रैफिक जाम भी कम होगी और प्रदूषण स्तर भी कम होगा।