बीएसएफ ने दिया पाक रेंजर्स को करारा जवाब 

 23 Jan 2018  1140

 

सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 

पकिस्तान की ओर से लगातार हो रहे सीजफायर उल्लंघन के जवाब में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाक रेंजर्स को करारा जवाब दिया और नतीजा सीमापार से पाक रेंजर्स द्वारा फायरिंग रुकी हुई है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी आर्मी चीफ ने पाक रेंजर्स चीफ से मुलाक़ात की और पाक रेंजर्स के 6 पोस्ट का दौरा किया।

आपको बता दें कि बीएसएफ ने सोमवार को वीडियो जारी कर पाकिस्तानी की पोस्ट पर टार्गेटेड फायरिंग की जानकारी दी, बीएसएफ सूत्रों के अनुसार पाक रेंजर्स ने 7 लश्कर के आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर का उल्लंघन किया था। लेकिन बीएसएफ ने पाक रेंजर्स के मंसूबो को नाकाम साबित कर दिया। 

आपको बता दें कि वर्ष 2017 कुल 871, साल 2016 में 271 और सन 2015 में कुल 387 बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा चूका है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब तक सीमापार से 200 आतंकी ढेर हो चुके है, हालांकि भारतीय सेना के 61 जवान भी शहीद हुए हैं, बीते चार दिनों में  कुल पाकिस्तान की ओर से इंटरनेशनल बॉर्डर और एलओसी पर जम्मू के 5 जिलों, कठुआ, सांबा, पुंछ और राजौरी में हुई फायरिंग में अब तक 11 लोगों की जान जा चुकी है। जिनमें 6 नागरिक, 3 सेना के जवान और दो बीएसएफ जवान शामिल हैं।