बॉलीवुड के नवाब बोल उठे ट्रिपल तलाक पर और सोनू निगम के उठाए हुए अज़ान के मुद्दे पर 

 24 Apr 2017  1398
समीरा मंसूरी /in24 न्यूज़, मुंबई
बॉलीवुड के नवाब मतलब सैफ अली खान ने मुम्बई में हुए कार्यक्रम में ट्रिपल तलाक और सुनो निगम के उठाये गए अजान लाउडस्पीकर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखी है । नवाब का कहना है कि वे इस प्रथा से सहमत नही हैं उन्होंने ने यह भी कहा कि अमृता सिंह से निकाह किया था और कानूनी तौर पर उन्हें तलाक दिया लेकिन उनका कर्तव्य है कि वे उनके बच्चो का ध्यान रखे।
नवाब ने कहा कि उन्होंने भारत सरकार के प्रावधानों के तहत ही शादी की थी। ट्रिपल के मुद्दे पर सैफ ने कहा के यह कोई तरीका नहीं है उसके लिए आर्थिक रूप से तैयार रहना ज़रूरी है क्यूंकि पूर्व पत्नी के बच्चों की ज़िम्मेदारी और पूर्व पत्नी ज़िम्मेदारी भी उठाना ज़रूरी है। वैसे सैफ ने कहा कि वे आज भी वह अपने पूर्व पत्नी के बच्चों का भावनात्मक और आर्थिक रूप से ख्याल रखते है। वे ट्रिपल तलाक की प्रथा को नहीं मानते और इसीलिए मैंने भी ऐसे तलाक नहीं लिया था। मैंने बाकायदा कानूनी तलाक लिया था।
सैफ ने इस्लाम को लेकर भी कहा कि दुनिया भर में बढ़ते डर के बारे में भी अपनी राय राखी उनका मन है कि मुसलमानो को दुनिया भर में परेशान किया जा रहा है। पहले इस्लाम ऐसा नहीं था लेकिन अब इस्लाम के नाम से दर लगता है।  हम जब पैदा हुए थे तो बोहोत गर्व मेहसोसो करते थे क्यूंकि मोहगल, तुर्किश और कही नाम लिए और अपनी राय राखी।
सैफ अली खान ने सोनू निगम की शिकायत करने क तरीके को गलत बताया।  मुंबई में एक कार्यक्रम में सैफ अली खान ने सोनू निगम के ट्वीट पर कमेंट करते हुए कहा कि अजान की आवाज कम ही अच्छी लगती है और आवाज कम ही होना चाहिए और मैं सोनू निगम की बात से सहमत हो। लेकिन मैं ये भी समझता हूं कि अजान के दौरान आवाज को तेज करना बेहद गलत है। सैफ अली खान के मुताबिक एक अल्पसंख्यक होने के नाते आप चाहते है कि दूसरे लोग आपकी मौजूदगी का एहसास करें यही नहीं वे आपकी उपस्थिति को स्वीकार भी करें।  उन्होंने कहा कि अगर इस हालत में कोई भी अजान की आवाज को कम करने को कहता है तो इससे कुछ लोगों में हिंसा हो जाना सवभविक है।  हलाकि सैफ का माना है कि सोनू निगम ने गलत तरीके से पक्ष रखा है बाकि वे उनकी बात से सहमत है।