कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी पर मचा बवाल, अकाली दल ने की बैन की मांग

 29 Aug 2024  199

सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म में कंगना ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है। हालांकि इस फिल्म को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच अब अकाली दल ने आपत्ति जताई है। उन्होंने सेंसर बोर्ड से फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई है।  

शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से अपील की है कि कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ के रिलीज पर रोक लगाई जाए क्योंकि यह सांप्रदायिक तनाव भड़का सकती है। शिरोमणि कमेटी के कानूनी सलाहकार अमनबीर सिंह सियाली द्वारा भेजे गए नोटिस में कंगना रनौत समेत फिल्म के निर्माताओं से सार्वजनिक और सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जारी ट्रेलर को हटाने और सिख समुदाय से लिखित माफी मांगने को कहा गया है। शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी के निर्देशानुसार कंगना रनौत समेत इस फिल्म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस भेजा गया है। 

वहीं पंजाब के पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह मान के रेप के तजुर्बे वाले बयान पर बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि आज मुझे रेप की धमकी मिल रही है इस तरह से वह मुझे धमकी देकर मेरी आवाज नहीं दबा सकते हैं। दरअसल, पंजाब के पूर्व सांसद ने कंगना रनौत के उस बयान पर पलटवार किया था जिसमें उन्होंने ये दावा किया था कि किसान आंदोलन के दौरान रेप होते थे। इसके जवाब में सिमरनजीत सिंह मान ने कंगना पर निशाना साधा।