रेप के बाद नाबालिक की हत्या ।

 02 Jan 2017  1690
संतोष कुमार / in24 न्यूज़ / श्रावस्ती .
उत्तर प्रदेश  के श्रावस्ती जिले में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आयी है जहां एक पंद्रह वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ पहले बलात्कार किया गया और उसके बाद उसकी बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गयी।  हत्यारे ने हत्या की गुत्थी को आत्महत्या का स्वरुप देने के लिए नाबालिग बच्ची की हत्या कर उसकी लाश को घर में ही फांसी के फंदे पर लटका दिया वहीँ पुलिस की संवेदनहीनता की हद तो तब हो गई जब पुलिस वालों ने शव को एम्बुलेंस में नहीं बल्कि एक ठेले पर ही रखकर पुलिस स्टेशन भेज दिया।
मामला है श्रावस्ती जिले के सतरही गाँव का, जहां की रहने वाली कलावती का आरोप है कि वह अपने दिव्यांग बेटे के साथ एक समारोह के लिए अपने मायके गयी हुई थी। इस दौरान उसकी पंद्रह वर्षीय बेटी घर पर अकेली ही थी जिसे उसने कहा था कि वो शाम तक वापस आ जायेगी, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। लड़की को अकेली पाकर पड़ोस में रहने वाला एक युवक घर में घुस आया।  जिसका नाम पवन बताया जा रहा है जिसने मौका देख कथित नाबालिग लड़की के साथ जबरन बलात्कार किया।
जब लड़की ने शोर मचाने की कोशिश की तो पवन ने उसकी बड़ी बेरहमी से गला दबाकर हत्या कर दी और नाबालिग लड़की की लाश को घर की छत पर फंदे से लटका दिया। शाम को मायके से लौटी माँ जब घर पहुंची तो उसने घर का दरवाजा भीतर से बंद पाया। किसी के आने की आहट पाते ही भीतर से दरवाजा खोलकर पवन वहां से भाग निकला।
घर के भीतर बेटी की लाश को फंदे से लटका देख माँ के पैरों तले जमीं खिसक गयी। मृतक नाबालिग लड़की की माँ की तहरीर पर पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज कर फरार आरोपी की तलाश तेज कर दी है ।