पाकिस्तान : लाहौर में धमाका, 3 की मौत, 20 घायल

 20 Jan 2022  530

संवाददाता/ in24 न्यूज़

पाकिस्तान (pakistan) के लाहौर (lahore) शहर में स्थित अनारकली बाजार में गुरुवार को विस्फोट (blast in lahore) हो गया, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गयी है और 20 लोग घायल हुए हैं. यह धमाका लाहौर के लाहौरी गेट इलाके में हुआ. मारे गए लोगों में एक बच्चा भी शामिल है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल किया गया है. अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि चार घायलों की हालत काफ़ी नाज़ुक है. धमाके का असर इतना अधिक था कि सड़क पर आधा मीटर गड्डा हो गया है और आस-पास की इमारतों के शीशे चकनाचूर हो गए.

लाहौर पुलिस के प्रवक्ता राणा आरिफ़ ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि यह एक टाइम कंट्रोल बम था जिसे मोटर बाइक पर लगाया गया था. 
लाहौर के डिप्टी कमिश्नर उमर शेर चट्ठा ने पत्रकारों से कहा है कि अनारकली बाज़ार में बचाव अभियान पूरा हो चुका है और सभी घायलों को अस्पताल भेजा जा चुका है और इस घटना के लिए ज़िम्मेदार जल्द ही क़ानून की गिरफ़्त में होंगे.

तो वहीं समाचार एजेंसी रॉयटर्स का कहना है कि उनके रिपोर्टर को बलूचिस्तान के एक अलगाववादी संगठन ने संदेश भेजकर हमले की ज़िम्मेदारी ली है. पाकिस्तान के डेली पेपर डॉन के मुताबिक़, पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने घटना के जांच के आदेश दिए हैं और पुलिस महानिदेशक को जल्द से जल्द रिपोर्ट जमा करने को कहा है. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो घायलों की हर संभव स्वास्थ्य मदद करें.