बायपास सर्जरी के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुए सुनील ग्रोवर

 03 Feb 2022  540
संवाददाता/ in24 न्यूज़
एक्टर और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर (actor comdian sunil grower) को मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट (asian heart institute) आज दोपहर 3.15 बजे डिस्चार्ज कर दिया गया. बताया जाता है कि उनके हार्ट में तीन ब्लॉकेज थे, जिसके बाद उनकी बायपास सर्जरी की गयी. एक हफ्ते पहले ही उन्हें हार्ट अटैक आने के बाद एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट अस्पताल में दाखिल कराया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अस्पताल में भर्ती करने के बाद सुनील ग्रोवर का कोरोना टेस्ट चेक किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. कोरोना से संक्रमित होने के बाद उनका कोरोना का भी इलाज किया गया

एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट अस्पताल के डॉ. संतोष कुमार डोरा ने बताया कि, "सुनील ग्रोवर को सीने में दर्द और हार्ट अटैक आने के बाद अस्पताल लाया गया था. यहां पर एंजियोग्राफी करने के बाद पता चला कि उनके दिल में तीन बड़े ब्लॉकेज हैं और उनकी सर्जरी करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, ब्लॉकेज का पता चलने के बाद डॉक्टरों ने सुनील ग्रोवर की बायपास सर्जरी करने का फैसला किया और जाने-माने विशेषज्ञ डॉ. रमाकांत पंड्या की देखरेख में उनकी सर्जरी की गई. रिपोर्ट्स के अनुसार, सुनील ग्रोवर हार्ट अटैक आने की वजह उनकी फैमिली हिस्ट्री भी है, और इसके अलावा वो स्मोकिंग भी करते हैं, जिसे लेकर अब उन्हें और भी सतर्क रहने की जरूरत है.
 
डॉ. डोरा ने कहा कि अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सुनील ग्रोवर को अपने खान-पान का खासा ख्याल रखना पड़ेगा, उन्हें डॉक्टरों द्वारा बताई गई एक्सरसाइज करनी होंगी और समय-समय पर अस्पताल आकर उन्हें अपनी जांच करानी होगी. यही नहीं, वे  तकरीबन 15 दिन के बाद वो शूटिंग और अन्य काम करने के काबिल हो जाएंगे मगर तब तक उन्हें आराम करना होगा और सेहत का पूरी तरह से ध्यान रखना होगा.
अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सुनील ग्रोवर को अपने खान-पान का खासा ख्याल रखना पड़ेगा, उन्हें डॉक्टरों द्वारा बताई गई एक्सरसाइज करनी होंगी और समय-समय पर अस्पताल आकर उन्हें अपनी जांच करानी होगी. बताया जाता है कि तकरीबन 15 दिन के बाद वो शूटिंग और अन्य काम करने के काबिल हो जाएंगे मगर तब तक उन्हें आराम करना होगा और सेहत का पूरी तरह से ध्यान रखना होगा.