Ramesh Deo का हुआ अंतिम संस्कार, पहुंचे बड़े सेलेब्स

 03 Feb 2022  530
संवाददाता/ in24 न्यूज़
 
हिंदी और मराठी सिनेमा के दिग्गज एक्टर रमेश देव (Ramesh Deo) का अंतिम संस्कार कर दिया गया. तीन दिन पहले अपना 93वां जन्मदिन मनाने वाले रमेश देव का बुधवार रात लगभग 8.30 बजे दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ. गुरुवार को मुंबई में उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस मौके पर हिंदी और मराठी फिल्मों के तमाम लोग उनके अंतिम संस्कार के अवसर पर उपस्थित थे. हालांकि उसके पहले महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar), आशुतोष गोवारिकर (Ashutosh Gowariker), रजा मुराद (Raza Murad), सुरेश ओबेरॉय (Suresh Oberoi) समेत कई अन्य सेलेब्स उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे. रमेश देव को अंतिम विदाई देने के लिए मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) भी पहुंचे थे.

बताया जाता है कि दिग्गज एक्टर रमेश देव (Ramesh Deo) पिछले काफी समय से हृदय संबंधी परेशानियां से ग्रसित थे. उनकी बाईपास सर्जरी भी हुई थी. उनके बेटे अजिंक्य देव के मुताबिक, बुधवार को अस्पताल ले जाने के बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया.

रमेश देव ने अपने करियर की शुरुआत साल 1955 में की थी. उन्होंने करीब 450 फिल्मों में काम किया था. इसके अलावा टीवी सीरीज, डॉक्यूमेंट्रीज और कई फीचर फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया था. रमेश ने अपने करियर में अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे स्टार्स के साथ काम किया था.


कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए उनके अंतिम संस्कार में ज्यादा लोग शामिल नहीं हुए. उनके परिवार और कुछ रिश्तेदार भी अंतिम यात्रा में शामिल हुए.