परमबीर सिंह और सचिन वाजे की हुई मुलाक़ात को लेकर बढ़ा विवाद, होगी जांच

 01 Dec 2021  159

संवाददाता/ in24 न्यूज़

 

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (parambeer singh) और बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की हुई मुलाक़ात मामले में विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इस मुलाकात को लेकर मुंबई पुलिस (mumbai police) को जाँच के आदेश दे दिए गए हैं. आपको बता दें कि परमबीर सिंह और सचिन वाजे दोनों ही 100 करोड़ रुपए की जबरन वसूली मामले में आरोपी हैं, जबकि सचिन वाजे को कोर्ट के आदेश के बाद न्यायिक हिरासत में रखा गया है. इन दोनों की बैठक तब हुई थी जब परमबीर सिंह और सचिन वाजे सोमवार को चांदीवाल जांच आयोग के सामने पेश होने के लिए पहुंचे थे.

इस बारे में महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील (dilip walse patil)ने कहा कि एक न्यायिक हिरासत मे रहने वाले व्यक्ति से कोई बाहर का व्यक्ति इस तरह कैसे बात कर सकता है ? न्यायिक हिरासत में बाहरी लोगों से मिलना गलत है, इस मुलाकात की जांच का आदेश मुंबई पुलिस कमिश्नर को दे दिया गया है, तो वहीं परमबीर सिंह के निलंबन के मामल में गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि, सिंह के निलंबन की प्रक्रिया भी चल रही है, जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा.

परमबीर सिंह के सरकारी वाहन के उपयोग करने के प्रश्न पर गृहमंत्री ने कहा कि, आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह ने अपनी ड्यूटी का चार्ज अभी तक नहीं लिया है. उन्होंने आधिकारिक रूप से राज्य सरकार को कोई सूचना भी नहीं दी है. इसके बावजूद वे जिस तरह से सरकारी वाहन का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह सही नहीं है. गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल का कहना है कि पुलिस महकमे के आलाधिकारियों को इस मामले में जांच करने का निर्देश दिया गया है.