नकली  बॉल बेअरिंग बनाने के मामले में 4 आरोपी हिरासत में

 08 Feb 2018  138
 
 
 
सौम्य सिंह/in24 न्यूज़ 
 
बॉल बेअरिंग का उत्पादन करनेवाली प्रमुख कंपनी एसकेएफ (SKF) ने अपने ब्रँड प्रोटेक्शन की रणनीति के तहत, प्रोटेक्शन एजेंसी टीएसीटी इंडिया ( TACT India) के जरिये मुंबई के आर्थिक अपराध शाखा (EOW) में शिकायत दर्ज की।
 
 डीसीपी,  EOW के पास शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने मस्जिद बंदर के नागदेवी स्ट्रीट और सॅम्युअल स्ट्रीट के क्षेत्र में कई व्यापारी, होलसेलर्स और कई ब्रँडस की नकली बेअरिंग बनानेवाले स्टॅम्पिंग युनिट्स पर छापा मारा और पाया कि यहां सभी ब्रँड्स की बोगस बेअरिंग बनाई जा रही थी।
 
लेकीन केवल एसकेएफ ने अपने ब्रँड के सुरक्षितता के साथ ही ग्राहकों के अधिकार के लिए सक्रियता से ये शिकायत दर्ज की। इस कार्रवाई में लाखो रुपये के नकली बेअरिंग, स्टॅम्पिंग के लिये इस्तमाल किया जानेवाला नकली मटेरियल मौके पर से जब्त किए गए।
 
शिकायत दर्ज होने के बाद EOW मुंबई पुलिस ने मुंबई में सुप्रीम बेअरिंग्स के ऋषभ रमेश संघवी, शैलेश नगरदास शाह, रियास अली और परमजीत सिंह इन 4 व्यापरियों  के ठिकानों पर भी छापा मारा। तफ्तीश करने पर पता चला कि नागदेवी स्ट्रीट और सॅम्युअल स्ट्रीट की इन दुकानो से मुंबई के और मुंबई के बाहर की जगह पर भी मटेरियल पहुंचाया जाता था और इस मामले की पायधुनी पुलिस थाने में एफआयआर भी दर्ज की गई थी।