मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिरी

 16 Jul 2024  102

सोमवार, 15 जुलाई की आधी रात को मुंबई-पुणे हाईवे पर एक भीषण सड़क हादसा हुआ। हादसा उस वक्त हुआ जब डोंबिवली से पंढरपुर जा रही ट्रैवल बस एक ट्रैक्टर से टकराकर घाटी में गिर गई। ये हादसा करीब रात एक बजे हुआ। बस में उस समय 54 यात्री सवार थे। हादसे में पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई है जबकि पांच अन्य की हालत गंभीर है। इसके अलावा 20 से 30 यात्रियों को मामूली चोटें आई है। उन्हें भी इलाज के लिए नजदीकी एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


ये सभी श्रद्धालु गृहनगर डोंबिवली से आषाढ़ी एकादशी पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पंढरपुर जा रहे थे। सभी श्रद्धालु बस से निकले थे। सुबह के समय ट्रैक्टर दिखाई नहीं देने के कारण बस ने ट्रैक्टर को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। इसके चलते ड्राइवर ने बस का नियंत्रण खो दिया और बस करीब 20 से 30 फीट नीचे घाटी में जा गिरी। वहीं, खाई में पलटी बस को क्रेन की मदद से निकाल लिया गया है। मुंबई एक्सप्रेस हाईवे के मुंबई-लोनावाला लेन पर 3 घंटे के बाद फिर से वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है।


हादसे को लेकर नवी मुंबई के डीसीपी विवेक पानसरे ने कहा, ''बस में सवार तीन और ट्रैक्टर में सवार दो यात्रियों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतकों में एक महिला भी शामिल है। अधिकारी ने बताया कि ट्रैक्टर से टकराने के बाद बस एक्सप्रेसवे के बैरिकेड से टकरा गई और 20 फुट गहरी खाई में गिर गई।