कानपुर: पहले की पूजा...फिर चोरी की वारदात को दिया अंजाम

 18 Sep 2024  329

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक चोर ने मंदिर में घुसकर पहले भगवान शिव को जल चढ़ाया, इसके बाद वह कलश लेकर मंदिर से फरार हो गया। यह पूरा मामला कानपुर के नवाबगंज क्षेत्र के एक मंदिर का है। यहां रात के समय एक चोर स्कूटी से अपने साथी के साथ मंदिर पहुंचा। इस घटना के बारे में तब पता चला, जब मंदिर प्रशासन ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए। 

चोरी की यह घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि चोर ने सबसे पहले मंदिर का गेट खोला और मंदिर में रखे कलश का जल भगवान पर अर्पित किया। इसके बाद मंदिर में चोर कुछ देर तक भगवान के दर्शन करता रहा, फिर उसके बाद उसने मंदिर में रखे एक घंटे को चुराने की कोशिश की। उसने जेब से कटर निकाला और घंटे की जंजीर काटने लगा, लेकिन जंजीर नहीं कट सकी। 
 
इसके बाद चोर ने मंदिर में रखे कलश को चुराने का फैसला किया। उसने कलश में बचे जल को भगवान पर चढ़ाया और फिर कलश बैग में रख लिया। इसके बाद वह मंदिर से निकल गया। इसी के साथ जाते-जाते मंदिर का चैनल बंद कर दिया। वीडियो वायरल होते ही मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा स्कूटी के नंबर को ट्रेस कर जल्द ही चोर का पता लगा लिया जाएगा। फिलहाल पुलिस चोर और उसके साथी की पहचान करने में जुटी हुई है।